PAK ने पीएम मोदी पर तरेरी आंख, भारत ने बातचीत के लिए सामने रखा 5 प्वाइंट एजेंडा

Aug 19, 2016

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से बातचीत का प्रस्ताव दिए जाने पर भारत ने गुरुवार को अपना रुख साफ कर दिया है। भारत ने पाकिस्तान से बातचीत के लिए 5 सूत्रीय एजेंडा रखा है और कहा है कि इन्हीं मुद्दों पर बातचीत होगी। वहीं, पाकिस्तान ने मोदी के भाषण में का जिक्र होने पर विरोध जताया है।

भारत की ओर से पाकिस्तानी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि सबसे पहले आतंकवाद पर बात होगी। उसके बाद कोई और मुद्दा उठेगा। भारत ने पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और हिंसा बंद करने, सीमा पार से आतंक रोकने, हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकियों को हिरासत में लेने और कोर्ट में पेश करने, दाऊद जैसे अपराधियों को शरण न देने और अपनी सरजमी पर आंतकी कैंप बंद करने की मांग रखी गई है।

पढ़ें:

विदेश सचिव ने लिखी है चिट्ठी
भारत ने बातचीत के मुद्दों में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को खाली करने की भी बात उठाई है। साथ ही 26/11 आतंकी हमलों के दोषियो पर कार्रवाई करने और पठानकोट हमलों की जांच की भी मांग उठाई है। विदेश सचिव एस. जयशंकर ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष एजाज अहमद चौधरी को लिखे पत्र में यह मांगें रखी हैं।

PAK ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
वहीं, विदेश मंत्रालय की ओर से भेजी गई चिट्ठी पर पाकिस्तान ने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन बलूचिस्तान के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर टिप्पणी की है। पाकिस्तान ने कहा कि पीएम मोदी ने ‘लाल रेखा’ पार की है। साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान अब संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा फिर उठाएगा।

पढ़ें:

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने पीएम मोदी के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘यह यूएन चार्टर का उल्लंघन है। उन्होंने (मोदी) बलूचिस्तान के बारे में बात करके लाल रेखा पार कर दी है।’

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>