भारत को हराने के लिए अच्छी गेंदबाजी जरुरी : डेविड वार्नर

Feb 16, 2017
भारत को हराने के लिए अच्छी गेंदबाजी जरुरी : डेविड वार्नर

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने बुधवार को कहा कि अगर मेहमानों को भारत दौरे पर जीत हासिल करनी है तो उसके गेंदबाजों को अपना शीर्ष खेल दिखाना होगा। आस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने आई है। पहला टेस्ट मैच पुणे में 23 फरवरी से शुरू होगा।

वार्नर ने कहा कि आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों को आक्रमण की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी लेनी होगी क्योंकि उपमहाद्वीप में विकेट स्पिन की मददगार होती हैं।

वार्नर ने कहा, “गेंदबाजी में हमें शुरुआती सफलता हासिल करनी होगी। विकेट स्पिन की मददगार होगी और इसलिए स्पिनरों को फायदा होगा। उन्हें लंबे स्पैल करने होंगे और विकेट लेने होंगे। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा लंबे समय से यही कर रहे हैं।”

वार्नर ने समाचार चैनल इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, “20 विकेट लेना मुश्किल काम है लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा और हम इसकी तैयारी भी कर रहे हैं।”

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और पिछले 19 मैचों से अपराजित है। वार्नर ने कहा कि भारत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। इसलिए आस्ट्रेलिया को उसे हराने के लिए अपना सौ फीसदी देना होगा।

वार्नर ने कहा, “हम जानते हैं कि भारतीय टीम इस समय शानदार क्रिकेट खेल रही है और अपने घर में वह मुश्किल टीम है। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला को देखिए। इंग्लैंड ने 400-500 रन बनाए लेकिन भारत के पास जवाब था। हमें इससे बेहतर जवाब देना होगा।”

वार्नर ने कहा, “हमें उनके खिलाफ रणनीति बनानी होगी और अगर वह रणनीति में नहीं फंसे तो फिर बेहद मुश्किल होगा। हम यहां अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने आए हैं।”

वार्नर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि वह अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं क्योंकि उनको देखकर ऐसा लगता है कि उनकी फार्म दशकों की है। सभी जानते हैं कि वह शानदार बल्लेबाज हैं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>