हमारा एकमात्र संकल्प ‘भारत को बनाएंगे विश्व नेता ताकि दुनिया बोले भारत माता की जय’

Apr 11, 2016

अहमदाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक सेवक संघ ने एक बार फिर भारत माता की जय बोलने को लेकर बयान दिया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने संगठन के सदस्यों का आह्वान किया कि वे भारत को विश्व नेता बनाने का संकल्प लें, जिससे कि समूचा विश्व भारत माता की जय कह सके।

यह हमारा नीजी, सामूहिक और एकमात्र संकल्प

मोहन भागवत ने यहां संघ सदस्यों की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपने देश को विश्व नेता बनाने की दिशा में काम करना है और हमें ऐसा बनना है कि समूची दुनिया कहे विश्व गुरू भारत माता की जय और यह हमारा निजी संकल्प, सामूहिक संकल्प, हमारा एकमात्र संकल्प है..।

उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रवादी आदर्शों के जरिए इस समाज को एक करना है तथा अपने देश को विश्व नेता का दर्जा दिलाना है और इसे ऐसा बनाना है कि समूचा विश्व भारत माता की जय कहे।

संघ के लिए केवल एक जय है वह है-भारत माता की जय

भागवत ने आगे कहा कि संघ के लिए केवल एक जय है और वह है भारत माता की जय। हिन्दू राष्ट्र के (हेडगेवार) के सकंल्प को पूरा करना हमारी जिम्मेदारी है और प्रतिपदा के अवसर पर हमें सोचना चाहिए कि हम इसे किस तरह हासिल कर सकते हैं। गुजरात के शिक्षा मंत्री रमनलाल वोरा, गृहमंत्री रजनीभाई पटेल तथा सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी डीजी वंजारा भी इस अवसर पर मौजूद थे।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>