भारत के बस की बात नहीं है सिंधु नदी समझौता तोड़ना: सरताज अजीज

Sep 27, 2016
भारत के बस की बात नहीं है सिंधु नदी समझौता तोड़ना: सरताज अजीज

पाकिस्तान ने भारत को सिंधु नदी समझौता तोड़ने की खबरों पर धमकी दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि भारत बौखला गया है।  भारत के बस की बात नहीं सिंधु नदी समझौता तोड़ना।

पाकिस्तान की संसद में सरताज अजीज ने कहा, भारत इस संधि से ‘अंतरराष्‍ट्रीय कानून के तहत खुद को अलग नहीं कर सकता। और कहा की अगर भारत ने यह संधि तोड़ने की कोशिश भी की तो हम अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट में जाएंगे। हमें यकीन है कि वहां न्याय मिलेगा।

सरताज अजीज ने कहा सिंधु नदी समझौता कारगिल युद्ध और सियाचिन युद्ध के दौरान भी नहीं तोड़ा गया। फिर अब इस तोड़ने की क्या जरूरत उन्होंने दावा किया की भारत अधिकृत कश्‍मीर में उरी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ नहीं है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु नदी समझौते को लेकर दिल्ली में बैठक जमाई थी, जिसके बाद की खबरें थी की भारत यह संधि तोड़ने पर विचार कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी कहा था कि खून और पानी एक साथ नहीं बह सकते हैं।

इन सब मामलो में सिंधु नदी समझौते के पूर्व आयुक्त जमात अली शाह ने तीखा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि या तो गरीबी खत्म कर देंगे या फिर पाकिस्तान का पानी रोक देंगे। वो पानी रोकेंगे तो हम चेनाब और झेलम पर बांध बना देंगे।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>