भारत करेगा पाक एसआईटी से मांग

Mar 26, 2016

पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान से आ रही एसआईटी को भारत आतंकियों की तस्वीर के अलावा उनकी पहचान से जुड़े सारे सुबूत देगा.

यही नहीं भारत पाकिस्तान से यह मांग भी करेगा कि वह आतंकवादी नासिर की मां से पूछताछ में भारत को सहयोग करे. नासिर वही आतंकी था जिसने पठानकोट हमले के दौरान मारे जाने से पहले अपनी मां से दो बार बात की थी.

सूत्रों के अनुसार विश्व मानचित्र पर आतंकियों के पोषण को लेकर बदनाम हो चुका पाकिस्तान अपनी लाज बचाने के लिए पठानकोट पर हमले के मामले में जांच के लिए अगामी 27 मार्च को एसआईटी भारत भेज रहा है. यह टीम यह जांच करेगी कि क्या हमला हुआ? क्या हमलावर पाकिस्तानी थे आदि आदि.  वैसे भारत मानता है कि पाकिस्तान भारत द्वारा दिए गए सबूत को कभी स्वीकार नहीं करेगा. बावजूद पाक एसआईटी को भारत आकर जांच करने की अनुमति देकर विश्व में अपनी विशाल हृदयता का परिचय दिया. लेकिन इस बार भारत बहुत सतर्क है.

भारत पाक एसआईटी को पूरे एयरबेस का दर्शन नहीं कराएगा. भारत उन जगहों को दिखाएगा जिस रास्ते से वे भारत में घुसपैठ किए थे. भारत उस रास्ते और गाड़ी को दिखाएगा जहां पर ड्राइवर को मार कर गाड़ी को छीना गया था और एसपी सलविंदर सिंह और उसके दोस्त राजेश वर्मा का अपहरण कर फेंका गया था. भारत इस बात को दिखाएगा कि आतंकी किस रास्ते से एयरबेस में घुसे और कहां से फायरिंग शुरू की थी. साथ ही यह भी दिखाएगा कि मुठभेड़ में उसके आतंकी मारे गए थे.

सूत्रों के अनुसार भारत उन चारों आतंकियों के पूरे नाम और पाकिस्तान का पता भी बतौर सबूत बताएगा. इतना ही नहीं उन सबूतों को पुख्ता करने के लिए आतंकवादियों द्वारा पाकिस्तान से लायी गयी खाने की सामग्री, पहने गए पाकिस्तान निर्मित जूते और  हथियार भी दिखाएगा. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी होने के पूरे सबूत देने के बाद भारत कहेगा कि जैश के चीफ अजहर मसूद को भी पाकिस्तान में दर्ज एफआईआर में नामजद किया जाए और पाकिस्तान स्थित इन आतंकियों से सम्पर्क रखने वाले कमांडरों पर भी कार्रवाई हो. वैसे भारत ने चारों आतंकियों के बारे में पहले ही एलआर भेजकर विस्तृत जानकारी दे दी है.

 

सूत्रों के अनुसार पाक एसआईटी को इतने सबूत देने और जांच में सहयोग करने के बाद भारत कहेगा कि पाकिस्तान सरकार भारत को भी आतंकवादी नसीर की मां से पूछताछ करने में मदद करे. क्योंकि नसीर वही आतंकवादी था जिसने मुठभेड़ में मारे जाने के पहले अपनी मां से दो बार बात की थी. मां ने कहा था, बेटा कुछ खा लेना. भारत को उम्मीद है कि अगर नसीर की मां से पूछताछ की जाए तो कई नए तथ्यों की जानकारी मिल सकती है और कई चीजों का खुलासा हो सकता है.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>