मंदिरों की आमदनी बढ़ी लोगों के ‘पाप’ के कारण: नायडू

May 26, 2016

विजयवाड़ा- आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि राज्य के मंदिरों की आमदनी में 27 फीसदी की वृद्धि हुई है। इसका कारण ‘पाप में हो रही बढ़ोत्तरी तथा लोगों की ज्यादा समस्याएं’ हैं।

जिला कलेक्टरों के दो दिवसीय सम्मेलन के अपने उद्घाटन भाषण में मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां कहा कि लोग पाप कर रहे हैं और उससे छुटकारा पाने के लिए मंदिर जा रहे हैं और प्रार्थना कर रहे हैं। अगर वे ज्यादा मुश्किलों का सामना कर रहे हैं और ज्यादा पाप कर रहे हैं, वे मंदिर आ रहे हैं और चढ़ावा कर रहे हैं। यह एक वास्तविकता है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ मंदिर, बल्कि लोग सांत्वना के लिए चर्च और मस्जिद भी जा रहे हैं। अगर कोई मंदिर, मस्जिद या चर्च नहीं होते तो कई लोग पागल हो गए होते।

इसके साथ ही उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि शराब की बिक्री में कमी आ रही है जिससे राज्य की आय में कमी आ रही है। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि अधिक लोग अय्यप्पा स्वामी दीक्षा ले रहे हैं और 40 दिनों तक शराब से परहेज कर रहे हैं। ऐसे में शराब की बिक्री में कमी आ रही है। नायडू ने जिला कलेक्टरों से प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत करने को कहा। उन्होंने कहा कि विभिन्न विकास संकेतकों के लिए जिलों के बीच प्रतिस्पर्धा की खातिर वित्त वर्ष 2015-16 को आधार वर्ष के तौर पर स्वीकार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आपका जोर समावेशी विकास और संतुलित विकास पर होना चाहिए। इसके साथ ही सेवाओं की आपूर्ति में लोगों के बीच कम से कम 80 प्रतिशत सतुष्टि होनी चाहिए। तब आपके काम की सराहना होगी। उन्होंने कहा कि आपके काम और लोगों की संतुष्टि के बीच पारस्परिक संबंध है।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
 
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>