ऐसी मेट्रो जिसमें हर कोई सफ़र करना चाहेगा

Feb 16, 2017
ऐसी मेट्रो जिसमें हर कोई सफ़र करना चाहेगा

आजकल अगर हम स्टेशन पर जाते हैं तो बहुत भीड़ भाड़ दिखाई देती है ।ऐसे में कई बार तो हमारा मन ही नहीं करता है ।सफर करने का और हम वापस अपने घर चले आते हैं ।इसीलिए मेट्रो स्टेशन जिसकी सुविधाएं भी ज्यादा हो गई है ।कि हमारा सफर करना बहुत ही आसान हो गया है। यातायात  की व्यवस्था बन गई है।

सबसे पहले मेट्रो की सुविधा यूरोप और लंडन में की गई थी ।यहां पर सड़क पर ज्यादा ट्राफिक होने के कारण मेट्रो का निर्माण किया गया।धीरे-धीरे लोगों ने अपनी लाइफ को मेट्रो के अंदर ही बिताना शुरू कर दिया। उनका आना जाना छोटा से छोटा काम मेट्रो स्टेशन से होकर आना जाना यह सब उनकी लाइफ का हिस्सा बन गया।

मैं तो दुनिया में बहुत सारे आपको मेट्रो स्टेशन देखेंगे।क्योंकि आजकल हर जगह जगह पर हर शहर शहर में मेट्रो स्टेशन बनने लगे हैं।और हम आज आपको ऐसे मेट्रो स्टेशन के बारे में बताएंगे जो बेहद खूबसूरत है ।

टोक्यो मेट्रो जापान
जापान के टॉके मेट्रो को देशों के 10 मेट्रो स्टेशनों में से जाना जाता है ।इस में कम से कम से कम 100 मेट्रो स्टेशन है ।और हर 2 साल में हर साल लगभग यहां पर 2 अरब से ज्यादा लोग सफर करते हैं।

दा मास्को मेट्रो रूस
यह मेट्रो स्टेशन भी दुनिया का सबसे बड़ा मेट्रो स्टेशन माना जाता है ।यह कम से कम 325 किलोमीटर की दूरी तय करता है ।और इसमें हर साल कम से कम 2.5 अरब लोग सफर तय करते हैं ।इस मेट्रो को काफी अच्छे तरीके से डिजाइन भी किया गया है।

मेक्सिको सिटी
मेट्रो मैक्सिको मेट्रो में ज्यादा लोग सफर नहीं करते हैं ।यहां पर बहुत ही कम लोग सफर करते हैं पर इसकी दूरी 226 किलोमीटर है।

बीजिंग मेट्रो स्टेशन चीन
चीन में तो बहुत सी ऐसी चीज है जिसकी वजह से चीज मशहूर है ।इसी तरह बुक में मेट्रो स्टेशन के लिए भी बहुत मशहूर है। यहां पर मेट्रो बहुत तेज रफ्तार में सफर करवाती ह।ै यहां पर कम से कम 323 मेट्रो स्टेशन है बीजिंग मेट्रो स्टेशन में साल भर में अरब कर अरब और करोड़ लोग सफर करते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>