दो साल में 42 फीसदी का इजाफा हुआ PM मोदी की संपत्ति में, इन मंत्रियों की संपत्ति में भी हुए हैं इज़ाफे

Sep 12, 2017
दो साल में 42 फीसदी का इजाफा हुआ PM मोदी की संपत्ति में, इन मंत्रियों की संपत्ति में भी हुए हैं इज़ाफे

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संपत्ति का ऐलान किया है। जहाँ पीएम मोदी की दो साल में संपत्ति में 42 फीसदी का इजाफा हुआ है। पीएम मोदी के अलावा भी ऐसे 14 मंत्रियों ने भी अपनी संपत्ति का ऐलान किया है।

बता दें कि अपनी संपत्ति का ऐलान करने वालों में अरुण जेटली, सुषमा स्वराज,नरेंद्र सिंह तोमर, प्रकाश जावड़ेकर, डीवी सदानंद गौड़ा, रामविलास पासवान, मुख्तार अब्बास नकवी, अनुप्रिया पटेल, जेपी नड्डा, अशोक गजपति राजू सहित अन्य नाम शामिल हैं। इस में गौरतलब बात ये है कि पिछले दो सालों में जहाँ पीएम मोदी की संपत्ति में कुल 42 फीसदी का इजाफा हुआ है। उसके अलावा अगर इन दो सालों में केंद्रीय मंत्रियों की संपत्ति की बात करें तो उनकी भी संपत्ति में भरपूर इजाफा हुआ है। इस में सब ज्यादा केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की संपत्ति में इजाफा हुआ है। तोमर की कुल संपत्ति में करीब 67 फीसदी का इजाफा हुआ है। लेकिन, मानव संशाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की संपत्ति में इजाफे के बजाये गिरावट हुई है। लेकिन अभी तक गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत ऐसे कई मंत्रि हैं जिन्होंने अपनी संपत्ति का एलान नहीं किया है।

ये भी पढ़ें :-  फ्री कंडोम स्टोर पर टूट पड़े लोग, महज 69 दिन में 10 लाख कंडोम हुए ऑर्डर

पीएमओ की वेबसाइट पर जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार केंद्रीय सांख्यिकी एवं क्रियान्वयन मंत्री सदानंद गौड़ा की संपत्ति में 42.3 फीसदी का इजाफा हुआ है। तो वहीँ केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह की संपत्ति में सिर्फ 23.5 फीसदी का ही इजाफा हुआ है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>