अच्छे और बुरे दोस्तों की इस तरह से करें पहचान

Jul 26, 2016

कहते है कि जिन लोगों के दोस्‍त अच्‍छे होते हैं वह लम्‍बी आयु जीते हैं लेकिन कई दोस्त बुरे भी होते हैं। अब सवाल यह है कि अच्छे और बुरे दोस्त की पहचान कैसे की जाए। अच्‍छे दोस्‍त वह होते हैं जिनके साथ होने से जिंदगी अच्‍छी लगती है अौर जो हमेशा अच्‍छी और उचित सलाह देते है। वहीं खराब दोस्‍त आपकी लाइफ में बहुत प्रॉब्लम ला देते हैं। चलिए अाज हम अापको अच्छे अौर बुरे दोस्तों की पहचान करने के टिप्स बताते है।

 

1.अपना रौब जमाने वाले

 

दोस्त एेसा होना चाहिए जिसके साथ आप कंफर्टेबल या खुश हो। जो लोग आप पर रौब जमाए या हावी रहें। ऐसे लोग खराब दोस्‍त होते हैं, इसलिए इस कैटेगरी के लोगों से भूल कर भी दोस्‍ती न करें।

ये भी पढ़ें :-  इसतरह एक लौंग चमका देगी आपकी किस्मत, बस करना होगा ये उपाए

 

2.अपमानित करने वाले

 

अगर आप की फ्रैंड लिस्‍ट में कोई एेसा दोस्त है जो हमेशा आपका मज़ाक बनाए अौर आपको अपमानित करने का कोई मौका ना छोड़ता हो तो इस तरह के दोस्तों को फ्रैंडलिस्‍ट से बाहर ही रखें।

 

3. व्‍यस्‍त रहने वाले

 

हमेशा आप ही अपने दोस्‍त से बातचीत करने की पहल करते हैं अौर वह अापके बुलाने पर ही अापसे बात करते है तो आपको संभलने की जरूरत है क्योंकि एेसी दोस्ती सिर्फ मतलब की दोस्‍ती होती है।

 

4.मतलबी दोस्त

 

 

हमारी लाइफ में कुछ दोस्‍त ऐसे होते हैं जो सिर्फ काम पड़ने पर ही याद करते हैं अौर मिलने पर बहाने बनाते है कि वह आपको मिस कर रहें थे लेकिन टाइम नहीं मिलता ही नहीं लग रहा था।

ये भी पढ़ें :-  इसतरह एक लौंग चमका देगी आपकी किस्मत, बस करना होगा ये उपाए

 

5.जलन करने वाले

 

कई दोस्त एेसे होते है जिनको आपकी सफलता से जलन होती है। कई बार तो एेसे लोग आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं इसलिए एेसे दोस्तों से दूर रहने ही बेहतर है।

 

6.गप्‍प बाज

 

सच्चे अौर अच्छे दोस्त सिर्फ हंसी मजाक करते हैं लेकिन कभी भी दिखावा या गप्‍प नहीं मारते है और न ही झूठ बोलते हैं इसलिए एेसे दोस्तों को कम बुलाए।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>