इन मामले में लड़का और लड़की दोनों को हो जाना चाहिए बेशर्म

Apr 24, 2017
इन मामले में लड़का और लड़की दोनों को हो जाना चाहिए बेशर्म

जिंदगी में अगर आपको तरक्की पाना चाहते है तो उसके लिए आपको कुछ नियमों का ध्यान रखना पड़ेगा उसको आप चाहकर भी नहीं तोड़ सकते हैं। चाहे स्त्री हो चाहे पुरुषों उन दोनों के दोनों को इन नियमों का ध्यान रखकर ही जिंदगी में आगे बढ़ना पड़ेगा। वरना आप जिंदगी में कभी तरक्की नहीं कर पाते हैं तो चलिए जानते हैं वह कौन से नियम है जिस को अपनाने में कभी भी शर्म नहीं करनी चाहिए।

1. पैसों की जुडी शर्म
पैसे को लेकर कभी भी किसी तरह की शर्म नहीं करनी चाहिए। अगर आपने किसी अपने रिश्तेदार को भी उधार दे दिया है तो उसे पैसे वापस मांगने में कभी भी कोई शर्म ना करें। आपको बेझिझक अपना पैसा उन से मांगना चाहिए अगर वह प्यार से ना दे तो आप किसी और तरीके से उन से अपना पैसा निकलवाएं। पर इसको मांगने में कोई भी शर्म ना करें।

2. खाने की शर्म
अगर आप किसी के घर में मेहमान बनकर आए हुए हैं और उन्होंने आपको कुछ खाने को दिया है तो कभी भी खाने में शर्माए नहीं। वरना आप की भूख मर जाएगी इसलिए पेट भर कर खाना खाए जब तक आप को संतुष्टि नहीं होती।।

3. पढ़ाई में शर्म
कहते हैं पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती अगर आपकी अंदर पढ़ने की चाहे तो आप किसी भी उम्र में पड़ सकते हैं। क्योंकि विद्या सबसे अनमोल धन माना गया है इसकी कोई कीमत नहीं होती। जब भी आपका मन करे आप स्कूल कॉलेज या घर बैठे ऑनलाइन भी पढ़ाई कर सकते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>