इन देशों में बैन है Facebook- जानिए क्यों?

Mar 23, 2017
इन देशों में बैन है Facebook- जानिए क्यों?

हम सभी लोग जानते हैं कि फेसबुक एक सोशल नेटवर्किंग साइट है जिसको पूरी दुनिया में प्रोत्साहन मिल रहा है तथा सभी लोग इसको चला रहे हैं। अब तो ऐसा हो गया है कि दुनिया में कभी भी इंटरनेट के बिना नहीं रहा जाता है बहुत लोगों को Facebook पसंद भी है और कुछ लोग तो Facebook के बिना रह भी नहीं सकते हैं। अगर हम आपकी बात नहीं करें तो आप लोग भी Facebook के बिना नहीं रह सकते हैं क्योंकि यह बहुत बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट बन चुकी है।

लेकिन आज मैं आपको कुछ देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर Facebook को चलाना ही नही वहां पर देखना भी बैन हैं। वह शहर में से सबसे पहला नंबर आता है पाकिस्तान यहां पर एक ही तस्वीर की वजह से दो हफ्तों के लिए Facebook को बंद कर दिया गया है ताकि कोई और बात ना हो सके। नॉर्थ कोरिया में भी Facebook को इसी कारण से बैन किया गया है कि उनके सीक्रेट्स को कोई बाहर का आदमी देख ना सके।

इरान में 2009 में ही बैन लगा दिया गया था Facebook पर लेकिन उसके चार साल बाद ही उसे हटा दिया गया था। उसके बाद नंबर आता है चीन का चीन पर Facebook का बैन है यहां पर जितने भी टूरिस्ट आते हैं वही लोग यहां की Facebook का इस्तेमाल कर सकते हैं। मोरिसिस में Facebook पर बैन लगाया है जो कि 2007 में ही लगा दिया गया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>