साल 2017 में क्रिकेट के 5 ऐसे बड़े विवाद जिसके कारण इसे होना पड़ा शर्मसार

Dec 27, 2017
साल 2017 में क्रिकेट के 5 ऐसे बड़े विवाद जिसके कारण इसे होना पड़ा शर्मसार

वैसे तो क्रिकेट को जेंटलमेन गेम कहा जाता है, लेकिन कभी कभी इस खेल में हम्हे कई बार विवाद भी देखने को मिल जाता है। हर साल इस गेम में कुछ ना कुछ मैदान के अंदर या मैदान के बहार कुछ ऐसी घटनाये हो जाती है, ऐसे ही इस साल भी कुछ ऐसी घटनाये घटी जिससे इस खेल को शर्मसार होना पड़ा। आइए जानते है इस साल ऐसे कौन से 5 विवाद सबसे ज्यादा चर्चा में रहे।

1 विराट कोहली और स्टीव स्मिथ विवाद:
आपको बता दे की ये विवाद 2017 के शुरू में हुआ था। जब ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय दौरे पर आयी थी,तभी उसी दौरे के बीच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच मैदान पर काफी ज्यादा बहस हो गयी थी। दरअसल दूसरे टेस्ट के चलते अंपायर ने स्मिथ को एलबीडबल्यू आउट दे दिया था ,लेकिन वो डीआरएस की मदद लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की ओर देखने लगे, स्मिथ को जब ऐसा करते कोहली ने देखा तो वो काफी ज्यादा गुस्सा हो गए। और इसी दौरान दोनों में काफी बहस बाजी शुरू हो गयी, लेकिन अंपायर ने स्मिथ को डीआरएस लेने के लिए साफ़ इंकार कर दिया और स्मिथ को मैदान के बाहर जाने को कहा। बाद में स्मिथ ने अपनी सफाई दी कि मै उस वक़्त मैदान पर ब्रेन फेड हो गया था।

2 फिर से विराट विवाद अबकी अनिल कुंबले के साथ:
इस बार फिर से विराट कोहली का विवाद और अबकी बार भारतीय महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले से विवाद ये विवाद भी काफी बड़ा विवाद था इस विवाद के चलते अनिल कुंबले को टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देना पड़ा। ये विवाद तब बड़ा जब चैंपियन ट्रॉफी के चलते बीसीसीआई ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन मांगना शुरू किये। लेकिन उस समय तक टीम इंडिया के मुख्य कोच अनिल कुंबले थे, और उनके कार्यकाल को वेस्टइंडीज दौरे तक बढ़ा दिया था। लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली मुख्य कोच पद के लिए रवि शास्त्री को बनाना चाहते थे। फिर अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा देना सही समझा और चैंपियन ट्रॉफी के तुरंत बाद इस्तीफा दे दिया।

3 नाइट क्लब में बेन स्टोक्स का किया विवाद:
इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ऐसेज सीरीज से पहले एक नाईट क्लब में विवाद कर दिया था उन्होंने नशे की हालत में नाईट क्लब के बाहर मारपीट की जिसके कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया। इस घटना के बाद बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की ऐसेज टीम से बाहर कर दिया गया।

4 तौलीया के कारण क्रिस गेल का विवाद:
वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज जिनके सामने बॉलर भी बोलिंग करने से डरते है, क्रिस गेल वो भी हमेशा कभी न कभी विवादों में घिर ही जाते है।
उन पर 2017 में एक महिला ने आरोप लगाया था कि वर्ल्डकप 2015 के दौरान गेल ड्रेसिंग रूम के अंदर उनके सामने निर्वस्त्र हो गए थे। महिला के इस आरोप के कारण गेल पर मुकदमा भी चला लेकिन सबूत न मिलने की वजह से गेल को इस आरोप से बरी कर दिया गया था।

5 वीरेंद्र सहवाग का कोच पद के लिए विवाद:
भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ये भी हमेशा अपने बयान के चलते विवादों में रहते है क्यूंकि ये अपनी बात को खुलकर रखते है।
साल 2017 में कोहली और कुंबले का अभी विवाद ठंडा भी नहीं हुआ था सहवाग ने एक विवादित बयान दे दिया जिससे मामला और गर्म हो गया। दरअसल
जब कुंबले ने इस्तीफा दिया तब सहवाग ने भी कोच पद के लिए आवेदन किया था, और सहवाग टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए सबसे आगे भी चल रहे थे। लेकिन आखिरी समय रवि शास्त्री को टीम इंडिया का मुख्य कॉच पद के लिए नियुक्त कर लिया गया, तभी सहवाग ने एक बयान दिया के वह कोच इसलिए नहीं बने क्यूंकि उनकी बीसीसीआई के अंदर कोई सेटिंग नहीं थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>