कर्ज़माफ़ी के नाम पर योगी सरकार ने किसानों का उड़ाया मज़ाक, माफ़ किए 9 पैसे, 40 पैसे और 3 रुपए..

Sep 12, 2017
कर्ज़माफ़ी के नाम पर योगी सरकार ने किसानों का उड़ाया मज़ाक, माफ़ किए 9 पैसे, 40 पैसे और 3 रुपए..

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सत्ता में आते ही छोटे और मंझोले किसानों का एक लाख रुपये तक का लोन माफ करने का ऐलान किया था। जिसका पहला चरण पूरा हो चुका है। जहाँ योगी सरकार ने किसानों की कर्ज़माफी के नाम पर बड़ा ही भद्दा मज़ाक किया है। क्योंकि सूबे के अलग-अलग ज़िलों में कर्ज़माफी के नाम पर किसी किसान का 9 पैसे तो किसी का 40 पैसे तो किसी का 3 रुपए कर्ज माफ किया है।

बता दें कि यूपी 2017 विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने ये वादा किया था कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो वे किसानों का कर्ज माफ करेंगे। जहाँ उसी सिलसिले में सोमवार को राज्यमंत्री मनोहर लाल ने 5 हजार किसानों को ऋण माफी के पत्र बांटे, जहाँ 45 किसानों को मंच पर बुलाकर पत्र दिए गए। जहाँ किसी किसान को 10 तो किसी को 250 रुपए कर्ज माफी का सर्ट‍िफिकेट दिया गया। इटावा के रहने वाले एक किसान जिन पर करीब एक लाख रुपये का कर्ज है। उनका मात्र 3 रुपए ही माफ किए गया है।

ये भी पढ़ें :-  पिता के बाद 14 साल के बेटे ने भी की ख़ुदकुशी, फीस के लिए टीचर करते थे परेशान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब किसानों ने इस सिलसिले में मंत्री से शिकायत की तो उनका मंत्री का कहना था। कि सर्ट‍िफिकेट में कुछ गलती हो गई होगी जिसकी जांच करवाई जाएगी। तो दूसरी तरफ किसानों का कहना है कि ये गरीबी का मजाक उड़ाया गया है। इस बारे में बुंदेलखंड के बड़े किसान नेता शिवनारायन परिहार कहते हैं कि कर्ज़माफी के नाम पर सरकार ने किसानों को ठगा है। सिर्फ कर्ज़माफी के तहत आने वाले किसानों की संख्या बढ़ाने के लिए उन्हें चुनावी झुनझुना पकड़ा दिया गया है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>