दिल्ली विधानसभा में सौरभ भारद्वाज ने लाइव ईवीएम् को किया हैक कहा, भाजपा अगर दो घंटे के लिए गुजरात दे तो, एक बूथ जीतने नही देंगे

May 09, 2017
दिल्ली विधानसभा में सौरभ भारद्वाज ने लाइव ईवीएम् को किया हैक कहा, भाजपा अगर दो घंटे के लिए गुजरात दे तो, एक बूथ जीतने नही देंगे

आज दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने सबके सामने ईवीएम् को हैक करके दिखाया। और बताया कि कैसे भाजपा ईवीएम् में छेड़छाड़ करके चुनाव जीत जाते है। उन्होंने आज विधानसभा के अंदर ईवीएम् के डेमो को दिखाकर बताया कि कैसे बस एक कोड के जरिये ईवीएम् के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है।

सौरभ भारद्वाज ने डेमो के तौर पर ईवीएम् में कुल 19 वोट डाले जिसमे से 10 आम आदमी पार्टी को, 3 बीजेपी को, और 2-2 सपा, बसपा और कांग्रेस को दिए। उससे पहले उन्होंने 11 वोट डालकर बताया की अभी तक ईवीएम् सही काम कर रही है। उसके बाद भारद्वाज ने विधानसभा को कुछ कोड्स दिखाए और कहा कि इन कोड्स के जरिये किसी भी एक पार्टी को सभी वोट दिए जा सकते है।

फिर भारद्वाज ने बीजेपी को जिताने वाला कोड ईवीएम् डाला और फिर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को 8 वोट और दिए। आखिर में जब काउंटिंग की गयी तो कुल वोटो की संख्या 19 ही दिखाई दिए लेकिन ईवीएम् में बीजेपी के 3 वोट की जगह 11 वोट दिखाई दिए। तरह भाजपा ईवीएम् से छेड़छाड़ करके चुनाव जीत। इतिहास में ये पहली विधानसभा की कार्यवाही ऐसी है जिसमे ईवीएम् को सरेआम हैक करके दिखाया गया।

इसके बाद सौरभ भारद्वाज ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा की अभी गुजरात में चुनाव आने वाले है। मै आपको चुनौती देता हूँ केवल 3 घंटे के लिए ईवीएम् दे दीजिये बीजेपी को एक बूथ पर भी जीतने नही देंगे। सौरभ ने भाजपा पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमारा मुख्यमंत्री भी इंजिनियर है और उसकी डिग्री भी असली है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>