DDLJ फिल्म में काजोल की माँ का रोल निभाया था इस अभिनेत्री ने, अब हालात देखकर चौक जायेंगे

Jan 19, 2018
DDLJ फिल्म में काजोल की माँ का रोल निभाया था इस अभिनेत्री ने, अब हालात देखकर चौक जायेंगे

बॉलीवुड में कुछ ऐसी भी फ़िल्में बनी है, जिन्हे दर्शको ने 50 बार से भी ज्यादा बार देखा होगा, जिन फिल्मों ने दर्शको के दिल और दिमाग पर कब्ज़ा जमा लिया, ऐसी ही एक फिल्म बॉलीवुड में 1995 में दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे रिलीज़ हुई थी, ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से है।

बॉलीवुड में प्रेम कहानियों पर तो बहुत सी फ़िल्में बनी है लेकिन दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे जैसी फिल्म आज तक नहीं बनी है, प्रेम कहानियों में शाहरुख़ की इस फिल्म का नाम सबसे पहले आता है। बताया जा रहा है कि ये फिल्म मुंबई के एक सिनेमा हाल में आज तक चल रही है इस फिल्म ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाये थे, इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में बॉलीवुड की कई महान हस्तियों ने काम किया था, फिल्म में शाहरुख़ खान काजोल के अलावा अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल, सतीश शाह ने अपनी मुख्य भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेता कमल हासन ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, हिन्दुओं को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

इस फिल्म में सिमरन यानी काजोल की माँ का किरदार फरीदा जलाल ने निभाया था, आज हम उन्ही के बारे में आपको बताएँगे, जिन्हे बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में एक बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में गिना जाता है। आज इस फिल्म को रिलीज़ हुए तकरीबन 22 साल से भी ऊपर हो चुके है, तो आज हम आपको फरीदा जलाल के बारे में बताने जा रहे, आखिर वो आजकल कहा है, और अब वो किया करती है। बता दे कि फरीदा जलाल बॉलीवुड इंडस्ट्रीज की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक है, फरीदा जलाल ने तकरीबन बॉलीवुड की 200 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है।

ये भी पढ़ें :-  सलमान नहीं बल्कि इस अभिनेत्री के कारण नहीं कर रही है कैटरीना शादी, नाम जानकर रह जायेंगे हैरान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फरीदा जलाल का जन्म 14 मार्च 1949 में दिल्ली में हुआ था, फरीदा जलाल ने बॉलीवुड के अलावा भी और जगह काम किया है, फरीदा ने तमिल, तेलगु और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया था। इन्होने अपने करियर कि शुरुआत तो 1960 में ही कर ली थी, लेकिन इन्हे पहली फिल्म 1967 में आयी तकदीर से ही शुरू की थी। फरीदा जलाल सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ भी अभिनेत्री के रूप में काम कर चुकी है, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में सपोर्टिंग के रोल ज्यादा किये है, इसी लिए उन्हें सपोर्टिंग रोल के लिए ज्यादा जाना जाता है।

ये भी पढ़ें :-  बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ने रचाई एक मुसलमान लड़के से शादी, रखा इतना प्यारा नाम

बॉलीवुड अभिनेत्री फरीदा जलाल ने अभिनेता तारेरेज बरमवार के साथ 1978 में शादी की थी, लेकिन फरीदा के पति की 2003 में मौत हो गयी थी, अब ये अपने बेटे के साथ ही रहती है। फरीदा की इस वक़्त उम्र तकरीबन 69 साल हो गयी है, समय के साथ साथ उनके शरीर में भी काफी बदलाव आ गए है, अपने ज़माने में वह बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार थी, लेकिन वह इस समय काफी बूढ़ी हो गयी है, और अब फरीदा जलाल को चलने फिरने में काफी दिक्कत रहती है।

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>