कमाई के मामले में ‘बाहुबली-2’ को पीछे छोड़कर, पहले नंबर पर छाई आमिर की ‘दंगल’

May 27, 2017
कमाई के मामले में ‘बाहुबली-2’ को पीछे छोड़कर, पहले नंबर पर छाई आमिर की ‘दंगल’

बॉलीवुड के सुपर स्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। जहाँ ‘दंगल’ अबतक की बॉलीवुड की सब से बड़ी फिल्म साबित हुई है। फिल्म ‘दंगल’ ने चीन में अबतक 825 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। इस तरह से ‘दंगल’ की वर्ल्ड वाइड कमाई 1600 करोड़ के बिकुल पास पहंच गई है।

बता दें कि फिल्म ‘दंगल’ को नीतेश तिवारी ने डायरेक्ट किया था। ‘दंगल’ भारत में पिछले वर्ष रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से ज्यादा रुपये की कमाई की थी। जिस में बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है, जो रूढ़ियों से हटकर अपनी बेटियों को कुश्ती का प्रशिक्षण देते हैं।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेत्री कंचन से शराबियों ने सड़क पर कराई उठक-बैठक, ड्राइवर से थप्पड़ भी लगवाए

लेकिन इस महीने की शुरुआत में फिल्म ‘दंगल’ चीन में Shuai jiao baba नाम से रिलीज़ हुई। जहाँ इस फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। फिल्म ‘दंगल’ विदेश में 1000 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। जो एक चमत्कार से कम नही है। फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने जब 1500 करोड़ के आंकड़े को पार किया था तो ऐसा कहा जा रहा था कि शायद ही यहाँ तक कोई फिल्म पहंच सके, लेकिन अब तो ऐसा लग रहा है कि ‘दंगल’ कहीं ना ‘बाहुबली 2’ को पीछे छोड़ दे। क्योंकि ‘दंगल’ की ग्राॅस कमाई अब 1600.34 करोड़ रुपए पर है, और आज की कमाई से 1600 करोड़ होना तय है। लेकिन ये वक्त से पहले कहने वाली बात होगी आगे देखते हैं कि क्या होता है।

ये भी पढ़ें :-  पत्नी को छोड़ GF के साथ लिव-इन में रहते थे अभिनेता फिरोज, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

आमिर खान की ये पहली फिल्म नहीं है जो चीन में रिलीज़ हुई है इससे पहले उनकी फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था। और फ़िल्म ‘3 इडियट्स’, 1970 दशक के बाद पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में रिलीज किया गया था। उसके बाद उनकी कई फ़िल्में चीन में रिलीज़ हुई हैं। जैसे कि ‘धूम 3’ और ‘पीके’ ने भी यहाँ अच्छी खासी रेटिंग कमाई थी। और इन सबके बाद तो फिल्म ‘दंगल’ ने तो कई सारे रिकॉर्ड ही बना डाले। क्योंकि चीन में आमिर खान लोकप्रिय हैं।

लाइक करें:-
Tags:
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>