पाकिस्तान में ‘मार्शल कानून लागू करने’ का आह्वान, देश भर में सड़कों पर लगे बैनर

Jul 13, 2016

पाकिस्तान के दर्जनभर शहर में रातों-रात आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ के पोस्टरों से पट गए है. इन पोस्टरों में लिखा है कि राहिल शरीफ आप देश की कमान संभालो.

पाकिस्तान में एक राजनीतिक दल ने देशभर में बैनर लगाए हैं जिसमें सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ से ‘मार्शल कानून लागू करने’ और ‘तकनीकीविदें की सरकार’ बनाने को कहा गया है. विश्लेषकों का कहना है कि इस पहल से कुछ खिचड़ी पकने के विचार को बल मिलता है.

मीडिया रपटों के मुताबिक, यह बैनर और होर्डिंग कल ‘मूव ऑन पाकिस्तान’ पार्टी द्वारा लाहौर, कराची, पेशावर, क्वेटा, रावलपिंडी, फैसलाबाद, सरगोधा और हैदराबाद सहित 13 शहरों में लगाए गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले इस पार्टी ने राहील से अपनी सेवानिवृत्ति पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था. राहील नवंबर में सेवानिवृत्त होने वाले हैं.
इस बार का संदेश अपने आप में काफी अशुभ है. कराची में मुख्यमंत्री आवास और रेंजर्स मुख्यालय के बीच चौराहों पर लगे एक बैनर में लिखा है, जाने की बातें हुई पुरानी, खुदा के लिए अब आ जाओ.

इस पार्टी के मुख्य संगठनकर्ता अली हाशमी ने इस समाचार पत्र को बताया, इस प्रचार अभियान का मकसद सेना प्रमुख को यह सुझाव देना है कि मार्शल कानून लागू करने के बाद पाकिस्तान में टेक्नोक्रैट्स की सरकार बननी चाहिए और खुद राहील को इस पर नजर रखनी चाहिए.

जहां इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस इस मुद्दे पर चुप है, विश्लेषक आमिर राणा ने कहा कि ताजा कदम से इस विचार को बल मिलता है कि कुछ खिचड़ी जरूर पक रही है. दिलचस्प है कि ये बैनर छावनी के इलाकों सहित 13 शहरों में रातोंरात लगाए गए.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>