जहरीली शराब पीने से पाकिस्तान में आठ लोगों की मौत

Mar 22, 2016

पाकिस्तान के हैदराबाद के पास स्थित टांडो मोहम्मद खान में जहरीली शराब पीने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग अस्वस्थ होने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ितों को कल हैदराबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से दो महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में भर्ती चार अन्य लोगों की हालत अब भी गंभीर है.

हैदराबाद में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुनीर अहमद ने बताया कि मृतकों में अधिकतर अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोग हैं. उन्होंने बताया कि जहरीली शराब बेचने के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

अहमद ने कहा, ‘‘उन्होंने इस सप्ताह मनाए जाने वाले होली के त्योहार के अवसर पर टांडो मोहम्मद खान में शराब पी थी. उन्होंने एक स्थानीय विक्रेता से सस्ती अवैध शराब खरीदी थी.’’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों में से तीन लोग एक ही परिवार से संबंधित हैं. मृतकों की पहचान भारो, कांगी, शबनम, मानो, मोती ठाकुर, पप्पू ठाकुर, हीरो ठाकुर और अल्लाह दीनो मल्लाह के रूप में की गई है.

उन्होंने बताया कि बाद में मृतकों के परिजन ने जहरीली शराब की बिक्री पर रोक लगाने में पुलिस के असफल रहने के विरोध में हैदराबाद और बादिन राजमार्ग बाधित कर दिया.

यह ताजा मामला उस घटना की याद दिलाता है जब ईद उल जुहा के अवसर पर 2014 के अंत में हैदराबाद और कराची में जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत हो गई थी.

पाकिस्तान में मुसलमानों के लिए शराब पीना वर्जित है लेकिन गैर मुस्लिमों को इसकी अनुमति है और यह शराब सरकार के नियंतण्रमें प्रांतीय आबकारी विभागों द्वारा संचालित शराब की विशेष दुकानों पर ही बेची जाती हैं.

कराची में भी पिछले साल दिसंबर में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई थी.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>