देश में कई हिस्सों में हुई बारिश, यूपी में वर्षा जनित हादसों में 13 लोगों की मौत

Jun 22, 2016

देश के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश होने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली लेकिन उत्तर प्रदेश में वर्षा जनित हादसों के कारण 13 लोगों की मौत हो गई जिनमें नौ नाबालिग भी शामिल हैं.

दिल्ली में मंगलवार को बहुत उमर भरा दिन रहा. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई. सिद्धार्थ नगर में बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई और इटावा के जसवंत नगर इलाके में भी कल रात बिजली गिरने से तीन नाबालिगों समेत छह लोगों की मौत हो गई.

कानपुर के अंबरपुर गांव में आज तड़के एक कच्चा मकान ढह जाने से तीन बच्चों की मौत हो गई.

मौसम विभाग ने कहा कि बिहार में शाम को बारिश होने से पटना और राज्य के अन्य हिस्सों में तापमान में गिरावट आई. पटना में 17.2 मिमी, गया में 32.6 मिमी और भागलपुर में 25.7 मिमी बारिश दर्ज की गई. उसने बताया कि पटना में दिन में तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि गया में तापमान 38.8 डिग्री और भागलपुर में 36.7 डिग्री रहा.

ओडिशा में बालेश्वर एवं म्यूरभंज जैसे तटीय इलाकों समेत कुछ हिस्सों में बारिश हुई. अधिकतम बारिश चार सेमी दर्ज की गई. भुवनेश्वर में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और वहां 10.3 मिमी बारिश हुई लेकिन आर्द्रता का स्तर 94 प्रतिशत होने से लोगों को परेशानी हुई. ओडिशा में सर्वाधिक अधिकतम तापमान संभलपुर में दर्ज किया गया जो 38.9 डिग्री रहा.

विभाग ने बताया कि उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के कई पूर्वी हिस्सों में मॉनसून सक्रिय रहा. राज्य के दक्षिणी जिलों में हल्की बारिश हुई. जलपाईगुड़ी जिले में कल से 129.4 मिमी बारिश हुई है जबकि दार्जीलिंग में 11.5 मिमी बारिश हुई. गांगेय पश्चिम बंगाल के श्रीनिकेतन में अधिकतम तापमान 35.7 और कोलकाता में 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान में मॉनसून से पूर्व कुछ हिस्सों में बारिश हुई लेकिन इसके पश्चिमी इलाकों में गर्मी का प्रकोप जारी रहा.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>