दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को लगा दी आग

Sep 18, 2017
दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को लगा दी आग

उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में एक बहुत ही शर्मनाक घटना सामने आई है। जहाँ पर ससुराल वालो ने विवाहिता पर मिटटी का तेल छिड़क कर उसे सर इस लिए आग लगा दिया। क्योंकि उसने ससुराल वालों के दहेज की मांग पूरी नहीं की थी।

बता दें कि मिली रिपोर्ट के अनुसार ये मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में मदनापुर थाना क्षेत्र का है। जहाँ दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालो ने लड़की पर मिटटी का तेल डाल कर आग लगा दी। ग्राम शेरपुर निवासी सरोजा देवी ने इस बारे में बताया कि ‘उन्होंने अपनी बेटी अनुपमा (25) की शादी तीन साल पहले मदनापुर थाना क्षेत्र के ग्राम इस्माइलपुर निवासी दीपू के साथ की थी। उस समय शादी में काफी दान दहेज भी दिया था। लेकिन इन सब के बाद भी अनुपमा के सुसराल वाले इतने दहेज से खुश नही थे और हर आये दिन अनुपमा से 2 लाख रुपये और सोने की चेन की मांग करते रहते थे। और उसको ये धमकी भी देते थे कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उसको जान से मार देंगे।

ये भी पढ़ें :-  उत्तर प्रदेश: छेड़खानी में नंबर-1 पर पहुंच गया, तहजीब का शहर लखनऊ

उन्होंने आगे बताया कि जब उनकी मांग पूरी न हुई तो अनुपमा के ससुराल वालों ने शनिवार की शाम उस पर मिटटी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। उसके बाद उसको गंभीर जली हालत में जिला हॉस्पिटल में छोड़ कर वहां से फरार हो गए। जहाँ देर रात तक अनुपमा का इलाज चलता रहा मगर इसी दौरान अनुपमा जिंदगी से हार गई और उस की मौत हो गई।

खबर के मिलते ही पुलिस ने वहां पहंच कर शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसको पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। लेकिन इस दौरान मदनापुर थानाध्यक्ष ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। लेकिन अभी तक परिजनों की और से कोई तहरीर नही दी गई है। तहरीर मिलते ही उन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जायेगा।

ये भी पढ़ें :-  राहुल के PM बनने पर 18 फीसद से ज़्यादा GST नहीं लगेगा: राज बब्बर
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>