बिहार में एक मुस्लिम परिवार ने पूरे रीति-रिवाज के साथ, हिंदू धर्म अपनाया

Jul 05, 2017
बिहार में एक मुस्लिम परिवार ने पूरे रीति-रिवाज के साथ, हिंदू धर्म अपनाया

बिहार के बेगूसराय जिले के पोखरिया क्षेत्र के रहने वाले एक मुस्लिम परिवार ने पूरे रीति-रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हिंदू धर्म अपना लिया है। बेगूसराय के पोखरिया के 39 वार्ड के निवासी मोहम्मद अनवर ने अपने दो बेटों के साथ स्वेच्छा से मंगलवार को हिंदू धर्म अपनाया। पेशे से वकील अनवर ने अपने दोनों बेटों मोहम्म्ीद अमीर सुबहानी और मोहम्मद साबिर सुबहानी के साथ स्वामी सहजानंद नगर (सवरेदय नगर) के शिवमंदिर में धोती, जनेऊ, कुश की अंगूठी धारण कर पूजा-अर्चना की और सनातन धर्म अपनाया।

अनवर ने बताया कि वह हिंदू धर्म से प्यार करते हैं। जब भी इलाके में कोई मंदिर बनता है तो उसके लिए चंदा भी देते हैं साथ ही अंतिम संस्कार में भी शामिल होते हैं। इसके अलावा मेरे बच्चे मदरसे में नहीं बल्कि अंग्रेजी स्कूल में पढ़ते हैं। इस बात को लेकर कुछ कट्टरपंथी मुस्लिम संप्रदाय के लोग उन्हें प्रताड़ित करने लगे। जब उन्होंने विरोध किया तो वह लोग परेशान करने लगे और बच्चों के साथ भी मारपीट की।

अनवर ने कहा, “उन लोगों ने चेतावनी दी कि अगर तुम बच्चों को मदरसे में नहीं पढ़ाओगे तो तुम्हे मुसलमान कहलाने का कोई हक नहीं है। इसलिए हमारे पास सनातन धर्म अपनाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा।”

अनवर अपनी शिकायत लेकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के पास गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सनातन धर्म के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म अपनाने का निर्णय किया। अनवर ने बताया कि उनके साथ दो बेटों ने भी अपना धर्म परिवर्तन किया है।

अनवर ने बेगूसराय व्यवहार न्यायालय में एफिडेविट दाखिल कर स्वेच्छा से बिना किसी प्रलोभन और दबाव के सनातन धर्म कबूलने की बात कही। इसके बाद देर शाम शिवमंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सनातन धर्म अपनाया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>