वैलेंटाइन डे मनाने का सब देशों में अलग अलग तरीका

Feb 14, 2017
वैलेंटाइन डे मनाने का सब देशों में अलग अलग तरीका

वैलेंटाइन डे शुरू होते ही लोगों पर प्यार का बुखार चढ़ जाता है ।फरवरी शुरू नहीं हुआ कि लोगों को नए नए तरीके नए-नए खुशियां जमाने का तरीका मिल जाता है ।वह अपनी प्रेमिका को या प्रेमी को हर तरह से खुश करने के लिए यह पूरे फरवरी कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते हैं ।और उसमें भी वह 14 फरवरी वैलेंटाइन डे पर कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिससे आपका प्यार हमेशा आपके पास रहें। हम आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जो कि बिल्कुल ही अनोखी और अजीब है और अलग अलग देशों में अलग अलग तरीके से प्रेमी प्रेमिका के साथ वैलेंटाइन डे मनाते हैं। सबसे पहले

फ्रांस
इस दिन यहां पर लड़का लड़की आपस में जोड़े बनाते हैं जिस लड़की को जो लड़का पसंद है। उसके साथ वह जुड़ा बनाकर वैलेंटाइन डे मनाती है ।अगर उन लड़का लड़की को आप वह एक दूसरे को पसंद नहीं करते तो किसी भी दूसरे पार्टनर के साथ अपना वैलेंटाइन डे मना सकते हैं।

इटली
इटली में कहा जाता है कि इस दिन जो भी लड़की सुबह उठते ही सबसे पहले जिस लड़के को देखेगी वहीं भविष्य में जाकर उसका पति बनता है ।और इस दिन बगीचे के अंदर बहुत ही ऊंची आवाज में म्यूजिक बजाया जाता है और यहां सब इकट्ठे होकर नृत्य करते हैं।

इंग्लैंड
यहां पर तो बिल्कुल ही अच्छी तरीके से वैलेंटाइन डे मनाया जाता है इस दिन यहां पर लड़कियां अपने तकिए के नीचे तेज patti रखती हैं ।और जब वह उस को रख कर सोती हैं तो ऐसा माना जाता है कि उनको उनके पति का सपना आएगा।

दक्षिण कोरिया
यहां पर त्यौहार फरवरी और मार्च दोनों महीने में मनाया जाता है ।सबसे पहले 14 फरवरी को महिलाएं पुरुषों को कोई न कोई उपहार देती है। और फिर मार्च में वही पुरुष अब जिन महिला से उन्हें गिफ्ट मिला रहता है उन्हें वह कोई-न-कोई रिटर्न गिफ्ट देते हैं।

ब्राजील
ब्राजील में वैलेंटाइन डे 12 तारीख को मनाया जाता है मतलब 12 जून को और यहां पर लोग अपने पार्टनर को फूल गुलाब देने की वजह वैलेंटाइन डे पर चॉकलेट देते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>