2016 में इन सब कारनामो से कैसे छा गए विराट कोहली- जानिए

Dec 20, 2016
2016 में इन सब कारनामो से कैसे छा गए विराट कोहली- जानिए

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और टैस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले 3 सालों में काफी शानदार कारनामे किए है जिसके चलते उन्हें काफी ख़िताब भी मिल चुके हैं। विराट ने सिर्फ टैस्ट में ही नहीं क्रिकेट के तीनों फार्मेट में रन बटौर कर टीम का नाम रोशन किया है। अब हम आपको बाएंगे विराट के 2016 के सफर के बारे में जब जब उन्होंने मचाया क्रिकेट पीच पर बवाल।

2016 तो कोहली के लिए शनादर साबित हुआ। कोहली ने साल की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2 जबरदस्त शतकों के साथ की। विराट कोहली इस शानदार पारी के बाद सोशल मीडिया में छा गए थे।

ये भी पढ़ें :-  भाभी ने 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह के खिलाफ करवाई FIR, लगाए गंभीर आरोप

2016 में मार्च-अप्रैल में भारत में ही खेले गए वर्ल्ड टी 20 में भी कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

आईपीएल के नौवें सीजन में कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने फाइनल तक का सफर तय किया । कोहली ने आईपीएल के 9वें सीजन में 16 टी 20 मैचों में 81.08 की औसत से 973 रन बनाए थे ।

टैस्ट क्रिकेट में कोहली के प्रदर्शन में और ज्यादा निखार आया। 2016 में खेले गए 11 टैस्ट मैचों में कोहली ने 80 की औसत से 1200 रन बनाए। रनों के साथ साथ उन्होंने कप्तानी में भी सुपरहिट बन गए। उन्होंने साल में तीन टैस्ट सीरीज जीती, जिसमें वैस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंगलैंड की टीमों को मात दी। इन दिनों में भी इंगलैंड के खिलाफ फार्म में चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  ICC Ranking: वनडे में भारत को पछाड़ शीर्ष पर पहंची दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान टॉप-5 से बहार

जिस तरह विराट की क्रिकेट करियर की लाइफ काफी दिलचस्प हैं उसी तरह उनकी असल लाइफ भी काफी रोमांचक है। बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ लव अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में रहते हैं और तो और कई जगहों पर इन दोनों को एक साथ देखा भी जा चुका हैं। विराट कोहली अगर, इस तरह का शानदार प्रदर्शन करते रहे तो वह क्रिकेट को कई उंची मुकाम में ले जा सकते है और कई नए रिकार्ड, दिग्गजों के रिकार्डस को तोड़ भी सकते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>