डिप्रेशन के शिकार लोगों के लिए ज़रूरी ख़बर, इस तरह निकले डिप्रेशन से बहार

Jan 30, 2017
डिप्रेशन के शिकार लोगों के लिए ज़रूरी ख़बर, इस तरह निकले डिप्रेशन से बहार

अकेले ना रहे
अकेलापन जैसी बीमारी से जो जूझ रहे हैं । उन्हें कभी भी अकेले नहीं रहना चाहिए ।हमेशा अकेले रहने से बचे और अगर कभी अकेले रहना भी पड़े तो आप चुपचाप बैठे ना रहे tv ऑन करके अपना मनपसंद सो देखें ।

फैमिली को टाइम दे
डिप्रेशन जो कि एक मन की बीमारी है ।यह आप अगर अपने फैमिली को टाइम नहीं देंगे उन से दूर रहेंगे तो आप इस बीमारी की गहराई में जा सकते हैं ।

दोस्तों से मिले
दोस्तों सब के होते हैं ।और कुछ तो अनोखे होते हैं ।मगर कुछ दोस्त ऐसे होते हैं ।जिन्हें देखकर ही दिल खुश हो जाता है । ऐसे में फ्रेंड्स डिप्रेशन की दवा की तरह काम करते हैं।

म्यूजिक सुनें
गाने बहुत तरह के होते हैं जिस जगह लव सॉन्ग ,सैड सॉन्ग ,रोमांटिक सॉन्ग डिप्रेशन में सैड सॉन्ग कभी ना सुने ।वह गाने सुने जो आपको बहुत पसंद है और जिसे सुनकर आप हैप्पी हो जाते हैं ।

बच्चों के साथ खेले
बच्चे मन के सच्चे ।हमारे घर में पड़ोसी के घर या कोई रिलेटिव के बच्चे कोई ना कोई हमारा फेवरेट जरूर होता है ।अकेलापन दूर करने के लिए हमें ऐसे बच्चों से जरूर मिलना चाहिए। और उनके साथ खेलना चाहिए ।और भीड इन वर्ल्ड हुए हर किसी को कोई ना कोई और भी होती है और आपकी भी जरूर होगी जैसे कि सिंगिंग-डांसिंग फोटोग्राफी प्लेइंग सेक्टर आपको अभी कुछ भी हो सकता है ।और आपको अपना होगी में घुस जाए अपने आप को कभी फ्री ना रखें ।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>