निकाह के तुरंत बाद पल्सर बाईक के लिये अड़ा दुल्हा-लडकी वालों ने पकड़ कर कर दिया ये हाल : जानिये पुरा मामला

Apr 27, 2017
निकाह के तुरंत बाद पल्सर बाईक के लिये अड़ा दुल्हा-लडकी वालों ने पकड़ कर कर दिया ये हाल : जानिये पुरा मामला

फिर से दहेज़ के लिए भरे समाज के सामने निकाह तोड़ दिया गया। घटना बुधवार सुबह पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे मुसलिम टोला की है। जहाँ रांची के सिकिदिरी थाना के सांडी गांव निवासी अयूब अंसारी के बेटे मुमताज अंसारी की बारात 25 अप्रैल को चंदवे मुसलिम टोला निवासी बशीरूद्दीन अंसारी की बेटी रुबाना से होनी थी। स्थानीय इमाम नसीम खान ने रात 1:00 बजे निकाह पढ़ाया। लेकिन इसके बाद जो हुआ वह मौजूद कोई सोचा नहीं था। दूल्हा बना मुमताज अंसारी दहेज में पैशन प्रो बाइक की जगह पल्सर की मांग करने लगा।

हैरान करने वाली बात ये थी की पैशन प्रो बाइक खुद मुमताज ने शोरूम में जाकर पसंद की थी। लड़की पक्ष के अलावा बारात में आये लोगों ने भी उसे समझाने की लाख कोशिशें की, लेकिन वह पल्सर की मांग पर अड़ा रहा। ऐसे में बाराती अपनी इज्जत बचाने के लिए वापस लौट गये। मुमताज अंसारी की जिद देख लड़की ने मुमताज को अपना हमसफ़र बनाने से इंकार कर दिया। माता-पिता भी बेटी की बात से सहमत हुये। रात एक बजे हुआ निकाह सुबह तीन बजे टूट गया। इस घटना से गुस्साये लोगों ने दूल्हे मुमताज और उसका साथ देने वाले भाई इम्तियाज का सिर मुड़वा कर जूतों की माला पहना दी। बाद में अंजुमन इसलामिया की पहल पर लड़के वालों ने अपनी गलती कबूल करते हुए माफीनामा लिखा, जिसके बाद दूल्हे और उसके भाई को जाने दिया गया। मौके पर पहुंची पिठोरिया पुलिस भी सुलह हो जाने पर लौट गयी।

लड़की के पिता बशीरूद्दीन करीब तीन महीने से बेटी के निकाह की तैयारी में जुटे हुए थे. रात-दिन एक करके पैसों का इंतजाम किया। बारात की खातिरदारी की तैयारी। साथ ही बेटी और दामाद को शादी के बाद देने वाले सामान की खरीदारी कर रहे थे। इस बीच वे अपनी बेटी के सुंदर भविष्य के सपने भी देख रहे थे। तय तारीख को बारात उनके दरवाजे पर पहुंची भी, लेकिन दहेज के लालचियों की वजह से बेटी के लिए देखा हुआ उनका सपना पूरा नहीं हो पाया।
फिर बाद में रुबाना परवीन का निकाह बुधवार रात फुटकलटोली रातू काठीटांड़ निवासी शफीक अंसारी के पुत्र इलियास अंसारी से होना तय हुआ। इसको लेकर दोनों पक्षों में सहमति बन गयी है. इलियास पेशे से दरजी है. समाचार लिखे जाने तक बारात नहीं पहुंची थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>