‘बांग्लादेश से आए अवैध हिंदू, मुस्लिम नागरिक वापस भेजे जाएंगे’

Mar 15, 2017
‘बांग्लादेश से आए अवैध हिंदू, मुस्लिम नागरिक वापस भेजे जाएंगे’

पूर्वोत्तर में मजबूत राजनीतिक पकड़ रखने वाले नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स यूनियन (एनईएसओ) ने मंगलवार को बांग्लादेश से अवैध तरीके से असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में घुस आए हिंदू और मुस्लिम नागरिकों को वापस भेजे जाने की मांग उठाई। निखिल भारत बंगाली उद्बस्तु समन्वय समिति (एनबीबीयूएसएस) के बैनर तले लोगों के एक समूह द्वारा बांग्लादेशी हिंदुओं को भारतीय नगारिकता दिए जाने की मांग उठाने के बाद छात्र संघ अपनी मांगें रखी हैं।

एनबीबीयूएसएस के सदस्यों ने धेमाजी जिले के सिलपथर में ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) के एक कार्यालय में तोड़-फोड़ भी की।

एनईएसओ के चेयरमैन सैमुअल जाइरवा ने कहा, “एनईएसओ बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ मामले पर अपने विचार पर कायम है और बांग्लादेश से अवैध तरीके से असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में घुस आए हिंदुओं और मुस्लिमों को वापस भेजे जाने की अपनी लंबे समय से उठाई जा रही मांग को फिर से उठाता है।”

उन्होंने कहा, “असम संधि को सच्चे दिल से लागू किया जाना चाहिए और एनईएसओ का मानना है कि अवैध घुसपैठ मामले का समाधान असम संधि को पूरी तरह लागू कर ही निकाला जा सकता है।”

एएएसयू कार्यालय में तोड़-फोड़ की निंदा करते हुए जाइरवा ने कहा, “अपराधियों को निश्चित तौर पर तत्काल पकड़ा जाना चाहिए और दोषियों को बिना किसी समझौते के सजा दी जानी चाहिए।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>