आई गन्दी तस्वीरें तो माँ-बाप को भेजेगा अलर्ट, कमाल का है यह ऐप

Apr 28, 2017
आई गन्दी तस्वीरें तो माँ-बाप को भेजेगा अलर्ट, कमाल का है यह ऐप

अगर आपके बच्चे के पास संदिग्ध तस्वीरें आती हैं या वह क्लिक करता है तो यह ऐप माता-पिता को अलर्ट भेजेगा। इससे बच्चों को बहकाने वाली तस्वीरों से बचाया जा सकता है। इस ऐप का नाम गैलरी गार्डियन है। अगर बच्चे अपने फ़ोन में ऐसी तस्वीरों को सेव करेंगे तो यह ऐप उनके माता-पिता के पास अलर्ट भेज देगा। यिपो टेक्नोलॉजी के संस्थापक डेनियल स्कोर्वोन्सकी ने कहा कि इस ऐप को समझना बहुत ही आसान है। उनका कहना है कि ये ऐप स्किन को पहचानता है।

अगर इमेज में ज़्यादा स्किन है तो वह इसकी गणना करता है और माता-पिता को अलर्ट भेजेगा। बीबीसी ने इस मामले में ऐप को परखा कि क्या वाकई काम करता है। जांच में पता चला कि किसी-किसी तस्वीर को यह ऐप पकड़ नहीं पाया। कपड़ों वाली तस्वीरों को यह ऐप नहीं पकड़ पाया। हालांकि गुप्तांगों के मामले में यह ऐप बिल्कुल सही है। इसमें इसकी गणना पूरी तरह से फिट बैठती है। बीबीसी ने इस ऐप के दावों के आधार पर 20 संदिग्ध तस्वीरों का परीक्षण किया।

इनमें से 12 तस्वीरों की पहचान इस ऐप ने तुरंत किया, लेकिन आठ तस्वीरों की पहचान करने में यह नाकाम रहा। कंपनी का कहना है कि यह ऐप 96 फ़ीसदी तस्वीरों की पहचान कर लेता है। हालांकि स्नैपचैट के ज़रिए भेजे जाने वाली तस्वीरों के मामले में यह ऐप बहुत अच्छा नहीं है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>