अगर यह चीज आप भूल गए बाथरुम में तो भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान

Mar 03, 2017
अगर यह चीज आप भूल गए बाथरुम में तो भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान

बाथरुम को आप चाहे जितना मर्जी चमका लो और जितना मर्जी साफ कर लो।पर वह कभी भी साफ सुथरा नहीं रहता है क्योंकि वह नमी वाला जगह है तो वहां पर बैक्टीरिया हमेशा ही मौजूद रहते हैं। जिससे आपको बहुत सारी बीमारी बनने का खतरा बना रहता है और ऐसे में अगर हम कोई डेली रूटीन की चीज वहां भूल जाते हैं तो आपको इस से भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

टूथब्रश
टूथब्रश तो आप रोजाना जिंदगी में करते ही हैं। और ऐसे में अगर आप बाथरुम में ब्रश कर रहे हैं तो हम अपनी आदत से मजबूर हैं हम वही पर ब्रश छोड़ कर चले जाते हैं। जिससे वहां के मौजूद बैक्टीरिया उस ब्रश में आ कर अपना घर बना लेते हैं तो इस से बेहतर होगा कि आप टूथ ब्रश को किसी सूखे जगह पर रखें।

रेजर ब्लेड
पुरूष ज्यादातर शेविंग बाथरुम में जाकर करते हैं जिसकी वजह से वह अपना ब्लड वहीं भूल जाते हैं और उस ब्लेड में जंग लग जाती है। और जब वह जंग लगा हुआ ब्लेड आप दोबारा इस्तेमाल करते हैं तो आपके स्क्रीन में इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।

ज्वैलरी
ज्यादातर महिलाओं की आदत है कि नहाते वक्त वह अपने शरीर के गहने उतार कर वही रख कर भूल जाती है जिससे हवा के संपर्क में आने से वह गहने काले पड़ जाते हैं और उनका रंग बदल जाता है।

कंघी
कई बार बाथरुम में शीशा देखते हुए कंघी करके हम कंघी भी वही रख देते हैं जिससे लोग एक से दूसरी कंगी का इस्तेमाल कर लेते हैं और इससे आपको बालों संबंधी समस्या हो सकती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>