बैठे बैठे अगर सो जाते हैं आपके पैर तो करें यह उपाय

Mar 24, 2017
बैठे बैठे अगर सो जाते हैं आपके पैर तो करें यह उपाय

बहुत बार ऐसा देखा गया है कि कुछ देर के लिए अगर हम कहीं पर भी बिना हिले-डुले बैठे रहते हैं तो हमारे पैर सुन्न हो जाते हैं और हम से खड़ा नहीं हुआ जाता आप बहुत अलग सा महसूस होता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिससे कि आपको यह सुन्न पैर कभी नहीं होगा। आपका पैर सुन्न हो जाता है तो सबसे पहले आप गर्म पानी करें और उसको किसी बोतल में डाल कर सुन्न वाली जगह पर रख दे, जिससे कि आपकी मांसपेशियों को आराम मिलेगा और जो सुन्न हुआ हिस्सा रहेगा वह तुरंत सही हो जाएगा। या फिर अपने प्यार को आप गर्म पानी के अंदर भी रख सकते हैं जिससे कि सुन्न तुरंत खत्म हो जाएगा।
कभी भी अगर आपके हाथ पैर सुन्न पड़ जाते हैं तो तुरंत ही वहां पर जोर जोर से मसाज करिए जिससे की वहां का ब्लड सरकुलेशन चलने लगेगा और आपके अंदर शक्ति आ जाएगी। आप अगर मसाज करें तो जैतून और नारियल का तेल सरसों के तेल से करें जिससे कि वहां पर सरकुलेशन अच्छा हो जाएगा।

हल्दी के उपयोग से भी हम सोए हुए भाग को जगा सकते हैं अगर हमारे शरीर का कोई भी हिस्सा कभी सुन्न हो जाए तो हल्दी सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि हल्दी हमारे ब्लड सरकुलेशन को सुधारने में सबसे ज्यादा मदद करती है इसके अंदर है एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो कि हमें दर्द तथा कई तरह के हमारी सारी परेशानियों से हमें दूर भगाती है। इसलिए कभी जब ऐसी परेशानी हो तो एक गिलास दूध में एक चम्मच हल्दी मिक्स करके इसे पीने से आपके शरीर को बहुत ज्यादा आराम मिलेगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>