ऐसी सफाई करेंगे तो आपका घर चमक उठेगा

May 15, 2017
ऐसी सफाई करेंगे तो आपका घर चमक उठेगा

हमें अगर अपने घर की साफ-सफाई चाहिए तो हमें चाहिए कि एक स्प्रे बोतल में तीन पानी में 1टीस्पून डिश शॉप डालें और अच्छे से हिला दें । फिर इससे आप अपने किचन या फर्श की सफाई अर सकते है।

1 आपको पहले एक स्प्रे बोतल में तीन कप पानी में 1 टी स्पून डिश शॉप डालें। फिर इसे अच्छे तरीके इसके साथ मिलाएं। इससे फर्श या किचन की सफाई आराम से की जा सकती है।
2 एक बाल्टी में दो मग पानी गुनगुना डाले और2 टीस्पून स्क्रबिंग अल्कोहल और 2 टीस्पून डिश शॉप को मिला लें। फिर इसके बाद इस पानी से आप अपने घर की सफाई करें। ऐसा करने से आपका फर्श सुंदर चमकदार हो जाएगा।
3 एक टब को ले लीजिए उसमें दो कप सेल्टर पानी और 1 टीस्पून डिश शॉप शॉप डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। फिर आप उससे ज्वेलरी को धोए ब्रश की मदद से ।अपनी ज्वेलरी पहले जैसे चमक जाएगी ।
4 अगर आप के कपड़ों में दाग लग गया है तो डिश सोप को दाग वाली जगह पर लगाएं कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद कपड़े धो लें आपका कपड़ा साफ हो जाएगा।
5 एक बाल्टी में आप दो मग गुनगुना पानी लें और 2 टी स्पून रुबीनग मिला लें ।अल्कोहल डालें उस पानी से अब आप अपना टॉयलेट साफ करें । अच्छे से साफ हो जाएगा।

कई बार हम अपने घर की सफाई करने में अपने शरीर का पूरा जोर लगा देते हैं । फिर भी साफ नहीं होता । साथ ही हमारे सेहत पर भी काफी थकान का असर दिखाई देने लगता है। इसलिए हमें चाहिए कि एक स्प्रे बोतल 1 टी स्पून डिश अपने घर में रखें । आपको जब सफाई की जरूरत लगे। तभी आप इन टिप्स का को अपना सकती हैं । और इन झंझटों से आप छुटकारा पा सकती हैं। हम मार्केट से जो डिश शॉप लाते हैं ।उसे हमें अपने घर की साफ सफाई में इस्तेमाल कर सकते हैं । आपका घर साफ सफाई से चमक उठेगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>