बन्दुक का लाइसेंस न मिलने पर किया धर्म परिवर्तन मुस्लिम से हुआ हिन्दू

Apr 23, 2016

मेरठ : बागपत से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने इसलिए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया क्योंकि वह बंदूक के लिए लाइसेंस न दिए जाने पर विरोध जताना चाहता था।

फुरक़ान अहमद नाम के इस शख्स का कहना है कि सिक्यॉरिटी गार्ड की नौकरी के लिए उसे बंदूक के लाइसेंस की जरूरत है और इसके लिए वह पिछले छह सालों प्रशासन के चक्कर काट रहा है।

लेकिन आज तक उसे लाइसेंस नहीं दिया गया। फिलहाल वह ई रिक्शा चलाकर अपने परिवार की आजीविका चला रहा है।

उसके मुताबिक उसने आर.टी.आई भी दाखिल की थी जिसमें उसे पता चला कि इस दौरान जिले में कुल 378 लाइसेंस जारी किए गए लेकिन उसकी फाइल को हाथ तक नहीं लगाया गया।

फुरकान ने अपने बाल साफ करा लिए हैं और एक लंबी सी चोटी और माथे पर तिलक के साथ अपने इस नए रूप को उन्होंने फूल सिंह नाम दिया है।

उसने बताया, ‘साल 2010 में मैंने सबसे लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। करीब तीन सालों तक मैं क्लियरेंस और मंजूरियों के लिए एक विभाग से दूसरे विभाग के चक्कर काटता रहा, लेकिन साल 2014 में मेरी फाइल उन्होंने गुम कर दी और फिर से वही प्रक्रियाएं दोहराने के लिये कहा। मैंने फिर से दोबारा प्रक्रिया शुरू की।

अब मेरी फाइल को पूरा हुए कई महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक मुझे लाइसेंस नहीं दिया गया है।’

वहीं बागपत के जिलाधिकारी हरदेव शंकर तिवारी का कहना है कि प्रशासन किसी को लाइसेंस देने के लिए बाध्य नहीं है। इस मामले में पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही लाइसेंस जारी किया जाएगा।वैसे फुरकान अब इस मामले में हाईकोर्ट जाने की भी तैयारी कर रहे हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>