अगर महिलाएं अपनी नाभि में ये लगाएंगी तो, यकीन मनो उनके अंदर आएगा ऐसा बदलाव

Apr 30, 2017
अगर महिलाएं अपनी नाभि में ये लगाएंगी तो, यकीन मनो उनके अंदर आएगा ऐसा बदलाव

गर्मी के मौसम में हमें बहुत ज्यादा पसीना आता है और इसी की वजह से हमारे चेहरे पर कील मुहासे होने लगते हैं जिससे बचने के लिए महिलाएं महंगे-महंगे फेस पैक और पता नहीं कैसे कैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगती हैं लेकिन कई बार यह ब्यूटी प्रोडक्ट हमारे लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं क्योंकि यह हमारे शरीर की स्किन के साथ रिएक्शन भी कर सकते हैं। ऐसे में एक सिंपल घरेलू उपचार करके चेहरे को ही नहीं बल्कि आपकी सेहत को भी फायदा मिल सकता है। इसके लिए रात को सोने से पहले अपनी नाभि में तेल जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपका शरीर कई तरह की बीमारियों से बच सकता है। आइए आज आपको बताते हैं कि क्या चीज लगाने से कौन से फायदे हो सकते हैं।

नीम का तेल
नाभि में नीम का तेल लगाने से चेहरे के पर हुए कील मुहासे धीरे-धीरे दूर होने लगते हैं इसलिए रोजाना रात को सोने से पहले नाभि पर तेल जरूर लगाएं।

बादाम का तेल
चेहरे की रंगत को निखारने के लिए और अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए नाभि पर बादाम का तेल लगाएं। नियमित रूप से ऐसा करने से आपको अपनी स्क्रीन पर बहुत ही जल्दी इसका असर दिखने लगेगा।

सरसों का तेल
कई महिलाओं की के होंठ फटने लगते हैं और फटे होठों को छिपाने के लिए वह लिपस्टिक का इस्तेमाल करते हैं और ऐसा करने से उनके और तो और भी ज्यादा खराब हो जाते हैं। ऐसे में रात को सोने से पहले सरसों का तेल जरूर लगाएं नाभि में सरसों का तेल लगाने से होंठ 1 दिन में ही मुलायम और गुलाबी हो जाते हैं।

ब्रांडी
ब्रांडी का इस्तेमाल ज्यादातर लड़के नशे के लिए करते हैं लेकिन ब्रांडी से हमारे शरीर को भी कई तरह के फायदे होते हैं । पीरियड्स के दिनों में महिलाओं को पेट में मरोड़ की समस्या होती है। ऐसे में कॉटन को ब्रांडी में भिगोकर नाभि से पर लगाने से काफी फायदा मिलता है।

मक्खन
स्किन को मुलायम और सॉफ्ट बनाने के लिए गाय के दूध से बने हुए मक्खन को ही अपनी नाभि पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी स्किन मक्खन जैसी हो जाएगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>