अगर खाना खराब हो जाए तो इन तरीकों से करें सही

Mar 16, 2017
अगर खाना खराब हो जाए तो इन तरीकों से करें सही

सभी के लाइफ में ऐसा होता है कि कभी खाना बनाते समय कुछ ना कुछ खराबी हो जाती है।

हमारे घर पर मेहमान भी आकर बैठे होते हैं तो हम खाना दोबारा बनाने की वजह है। उसे कैसे ठीक करे उसके बारे में बताने जा रहे है।

आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे कि आपका खाना दोबारा से सही हो जाएगा।

अगर आपकी कभी भी सब्जी या दाल में किसी भी चीज़ में नमक ज्यादा हो जाए तो आटा की थोड़ी सी लोई बनाकर उसके अंदर डाल दें और 5 मिनट बाद उसको निकाल ले जिससे कि जितना भी नमक ज्यादा होगा वह उसके अंदर आ जाएगा और आपका दाल और सब्जी सही हो जाएगी तथा खाना संतुलित हो जाएगा।

अगर आप का खाना कभी भी ज्यादा तीखा हो जाए तो उसके अंदर आप दही या मलाई डाल दें जिससे कि वह सही हो जाएगी अगर कोई सूखी सब्जी है तो उसके अंदर थोड़ा सा बेसन भुना हुआ डाल दें जिससे की तीखापन खत्म हो जाएगा।

अगर आपके चावल में पानी ज्यादा है तो उस पानी को कम करने के लिए उस पतीले या कुकर के नीचे गर्म तवा रख दें और उसका ढक्कन खोल दें या फिर आप ब्रेड को लेकर चावल के ऊपर रख दें जिससे कि वह उसका सारा पानी सोख लेगा।

अगर आपकी किसी भी खाने में ज्यादा मीठा हो जाता है तो उस मीठे को कम करने के लिए उसके अंदर एक कटोरी दूध तथा दो चम्मच कस्टर्ड पाउडर और थोड़ा सा कॉर्नफ्लोर डाल दें और 5 मिनट तक छोड़ कर उसके बाद उसे सर्व करें जिससे कि उसका मिठास ठीक हो जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>