IAS युनुस और IPS पत्नी अंजुम ने पेश की मिशाल, शहीद परमजीत की बेटी को लिया गोद

May 05, 2017
IAS युनुस और IPS पत्नी अंजुम ने पेश की मिशाल, शहीद परमजीत की बेटी को लिया गोद

पुंछ सेक्टर में शहीद हुये परमजीत को पाकिस्तान ने बर्बरता का शिकार बनाया था। लेकिन अब उसी शहीद परमजीत की बेटी को आईएएस यूनुस और आईपीएस अंजुम ने गोद लेकर एक अनूठी मिसाल पेश की हैं। दोनों पति-पत्नी ने ये काम इतने सादगी से किया है। कि किसी को पता भी न चले।
यूनुस हिमाचल के कुल्लू में उपायुक्त हैं और उनकी पत्नी सोलन में एसपी के पद पर कार्यरत हैं। आपको बतादे कि अंजूम आरा देश की दूसरी मुस्लिम महिला आईपीएस हैं।यूनुस और अंजूम ने खुशदीप को अपने परिवार का हिस्सा मानते हुए न उसको गोद लिया बल्कि उसके परिवार से एक काबिल अफसर बनाने का वादा भी किया। साथ ही दोनों खुशदीप को सामजिक तौर पर भी अपनाने जा रहे है।

आपको बतादे कि यूनुस और अंजूम का चार साल का बेटा भी है लेकिन फिर भी खुशदीप को अपने परिवार का हिस्सा मान कर काफी खुश है। उन्होंने शहीद के परिवार से कहा कि हमें खुशी है कि भाई को बहन मिल गई। दंपति ने कहा कि हम कोशिश करेंगे की भाई-बहन के बीच का रिश्ता गहरा रहे। युनुस और अंजुम आरा ने शहीद की पत्नी व अन्य परिवारवालों को भी इस बारे में बातकर उन्हें मना लिया है। साथ ही दंपति का ये भी कहना है कि अगर वो आईएएस या आईपीएस भी बनना चाहेगी तो हम उसकी पूरी मदद करेंगे। वही यूनुस की पत्नी अंजूम आरा का कहना है कि शहीद की बेटी अपनी मर्जी से हमारे साथ या अपनी मां के साथ रह सकती है। बेटी चाहे जहां भी रहे मगर वह पढ़ाई-लिखाई और हर चीज में उसकी मदद करेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>