IAS अधिकारी प्रवीर को नोएडा के सभी पदों से हटाया

Aug 17, 2016

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रवीर कुमार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद से हटा दिया। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रवीर कुमार को एक महीने के अंदर यह दूसरा बड़ा झटका लगा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवीर कुमार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद से हटाकर राज्य परिवहन निगम का चेयरमैन बनाया गया है। उन्होंने बताया कि ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय अग्रवाल को नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

बताया जा रहा है कि संजय अग्रवाल को सीएम अखिलेश यादव के चहेते अफसरो में से एक माना जाता है। प्रवीर को यूपीएसआरटीसी का अध्यक्ष बनाने के आलावा दिल्ली स्थानिक आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। संजय अग्रवाल अभी उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन हैं।

बता दें कि भले ही प्रवीर कुमार को अच्छे अफसरों में गिना जाता हो, लेकिन कैबिनेट मंत्री आज़म खान से उनके रिश्ते जगजाहिर हैं। प्रवीर कुमार कभी आज़म खान के बहुत करीबी हुआ करते थे। आज़म खान ने ही प्रवीर कुमार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से बुलाकर प्रमुख सचिव नगर विकास के पद पर आसीन करवाया था, लेकिन बाद में आज़म खान ने किन्ही कारणों से उन्हें मुस्लिम विरोधी ठहरा दिया था।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>