प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा मैं शांति का दूत हूं और मासूमों के कत्ल की निंदा करता हूं : जाकिर नाइक

Jul 15, 2016

विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं शांति का दूत हूं और मासूमों के कत्ल की निंदा करता हूं.

उन्होंने कहा कि मैंने किसी को आतंक के लिए प्रेरित नहीं किया है. मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है जिसे बंद करना चाहिए. मैं किसी आतंकी से नहीं मिला, लेकिन अगर कोई मेरे साथ खड़ा होता है मेरा साथ फोटो लेता है मैं मुस्कराता हूं, मैं नहीं जानता वे कौन हैं.

जाकिर नाइक ने कहा कि निर्दोष लोगों की हत्या नहीं होनी चाहिए. इस्लाम में आत्मघाती हमले की इजाजत नहीं, इसकी 100 प्रतिशत निंदा की जाती है. देशहित में आत्मघाती हमले की इजाजत दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें :-  शिवराज सरकार में आठ पाकिस्तानी नागरिकों को भी जारी हो गया वोटर कार्ड

 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुझे किसी भी मामले में नहीं बुलाया, हर तरह की जांच में सहयोग को तैयार हूं. किसी सरकारी एजेंसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया, अब तक मुझे भारत सरकार, पुलिस से कोई समस्या नहीं है. मुस्लिम चैनल होने के कारण पीस टीवी को प्रसारण की इजाजत भारत में नहीं दी गई. भाषण अगर भड़काऊ नहीं तो पीस टीवी पर बैन क्यों?

जाकिर नाइक ने कहा कि मैंने कभी किसी को आतंक के लिए प्रेरित नहीं किया. मेरे जवाब को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया, जिन्होंने यह किया उनकी जवाबदेही तय की जानी चाहिए. भारत में मुस्लिमों से संबंधित आंकड़ा मुझे नहीं पता है. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि, ‘मेरा ऐसा कोई वीडियो दिखाइए जहां मैंने किसी आत्मघाती हमले की निंदा नहीं की हो’.

ये भी पढ़ें :-  6 माह बाद गुजरात पहुंचे हार्दिक का मोदी पर निशाना कहा- दो लाख रुपये का सूट पहनने वाला खुद को गांधी कहता है

जाकिर नाइक ने माना कि उन्हें भारत के मुस्लिमों की साक्षरता दर के बारे में जानकारी नहीं है. फ्रांस में हुए हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि कमांडर के कहने पर आत्मघाती हमला किया जा सकता है. निर्दोष लोगों की हत्या इस्लाम में हराम है. मैं फ्रांस हमले की निंदा करता हूं.

गौरतलब है कि इससे पहले तीन बार नाइक की प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द हो चुकी थी. गत बुधवार को भी उनकी पीसी को रद्द करना पड़ा था. आज का प्रेस कॉन्फ्रेंस दक्षिण मुंबई के मझगांव में एक छोटे हॉल में किया गया. मुंबई का 50 वर्षीय प्रवचनकर्ता फिलहाल विदेश में है.

ये भी पढ़ें :-  बैंको से 30 हजार रुपए निकलने पर आपसे पैन नंबर मांग सकती है मोदी सरकार

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected