हैदराबाद टेस्ट : बांग्लादेश बैकफुट पर, गंवाए 4 विकेट

Feb 11, 2017
हैदराबाद टेस्ट : बांग्लादेश बैकफुट पर, गंवाए 4 विकेट

भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए विशाल स्कोर के सामने बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही है। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भोजनकाल तक मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में 125 के कुल स्कोर पर ही चार विकेट खो दिए। कप्तान मुश्फिकुर रहीम छह और शाकिब अल हसन 29 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत ने कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108), रिद्धिमान साहा (106), चेतेश्वर पुजारा (83), अंजिक्य रहाणे (82), रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) की बेहतरीन पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 687 रनों पर शुक्रवार को घोषित कर दी थी।

बांग्लादेश ने दूसरे दिन की समाप्ति एक विकेट गंवाकर 41 रनों पर की थी। तीसरे दिन इसी स्कोर से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम ने दिन के पहले सत्र में ही अपने तीन मुख्य विकेट खो दिए। टीम खाते में तीन रन ही जोड़ पाई थी कि तमीम इकबाल (24) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

मोमीनुल हक (12) और महामुदुल्लाह (28) ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की, लेकिन हक अपनी पारी को ज्यादा विस्तार नहीं दे पाए और उमेश यादव की गेंद पर 64 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए।

महामुदुल्लाह ने इसके बाद शाकिब के साथ पारी को संभालने की कोशिश की। तीन विकेट खोने के कारण इन दोनों ने किसी भी तरह का जोखिम नहीं लिया और धैर्य के साथ बल्लेबाजी की।

इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़ लिए थे, लेकिन ईशांत शर्मा ने इस साझेदारी को और आगे नहीं जाने दिया। उन्होंने महामुदुल्लाह को 109 के कुल स्कोर पर पगबाधा कर पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद रहीम और शाकिब ने दिन के पहले सत्र में कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने अभी तक टीम के खाते में 16 रन जोड़े हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>