पति ने दिया तलाक़ तो हिन्दू लड़के के साथ मंदिर में जाकर कर ली शादी

May 18, 2017
पति ने दिया तलाक़ तो हिन्दू लड़के के साथ मंदिर में जाकर कर ली शादी

तीन तलाक़ को लेकर पुरे देश में बहस चल रही है। साथ इस पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई जारी है। तीन तलाक़ का एक बड़ा ही चौकाने वाला मामला सामने आया है। पति ने एक मामूली से बात पर नाराज होकर पत्नी को तलाक दे दिया तो पत्नी ने भी हिन्दू लड़के से मंदिर में जाकर शादी कर ली।

मामला बिहार के पश्चिम चंपारण जिले का है। जहां गोबर्धना थाना क्षेत्र के बलुहवा गांव की रहने वाली अफसाना की शादी कुछ साल पहले अरमान से हुई थी। वह शादी के बाद किसी न किसी बात को लेकर मारपीट तथा प्रताड़ित करता था। एक दिन उसने शराब के नशे में तलाक दे दिया और घर से धक्के मार कर बाहर निकाल दिया। अफसाना किसी तरह अपना दिन मायके में गुजारने लगी।

एक दिन शादी समारोह में शामिल होने आए शंभू से उसकी मुलाकात हुई। इन दोनों की मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। जब इस बात का पता गांव वालों को हुआ तो उन्होंने लड़के को भरी पंचायत में बुलाया जहां अफसाना भी आई। महिला ने भरी पंचायत में हिंदू लड़के का हाथ पकड़ते हुए हमेशा एक दूसरे का साथ रखने का फैसला किया और पड़ोस की मंदिर में जाकर भगवान को साक्षी मांनते हुऐ सात फेरे लेकर शादी भी कर ली।

शादी करने के बाद लड़की के पिता पुलिस थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई और थाने में मामला दर्ज कराते हुए बेटी के अपहरण हो जाने तथा जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने की बात कही। इस मामले की जांच कर रहे थाना अध्यक्ष ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां लड़की ने अपनी मर्जी से शादी करने तथा हमेशा साथ रहने की बात बताई। जिसके बाद न्यायालय ने उसे साथ रहने का आदेश दे दिया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>