गौशाला में सैंकड़ों गाय मौत के कगार पर, कारण कर देगा हैरान

Aug 11, 2016
समाना (अशोक) : अग्रवाल गौशाला प्रबंधक कमेटी की मनमानी से सैंकड़ों गऊओं की हालत दयनीय बनी हुई है। गौशाला में गायों की सेवा करने वाले गौ भक्तों जगदीश कुमार, सुरेश कुमार, हैरी सिंगला, संजय गर्ग, नारायण दास, राज गर्ग, सुरेश कुमार गज्जूमाजरा ने अग्रवाल गौशाला के प्रबंधकों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गौशाला को लाखों रुपए की आमदनी होने के बावजूद प्रबंधक कमेटी की लापरवाही से गऊओं की हालत काफी दयनीय बनी हुई है। गौशाला प्रबंधक केवल गौशाला की बिल्डिंग पर ही लाखों रुपए खर्च कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पड़ी बारिश से गौशाला का मैदान पूरी तरह से दलदल का रूप धारण कर चुका है। गऊओं को इस दलदल में ही रखा जा रहा है जिससे कई गऊओं की हालत दयनीय बनी हुई है। लेकिन गौशाला प्रबंधक कमेटी की तरफ से दलदल को हटाने का कोई प्र्रयास नहीं किया जा रहा है। भूख प्यास से तड़प रही दर्जनों गऊएं मौत के कगार पर पहुंच चुकी हैं। दर्जनों गऊएं बीमार पड़ी हैं जिनका इलाज करवाने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। गौ भक्तों ने बताया कि जब उन्होंने गौशाला प्रबंधक कमेटी का ध्यान गऊओं की हो रही दुर्दशा पर दिलाया तो कमेटी का रवैया बेहद गैर-जिम्मेदाराना रहा जिससे उनके दिलों को भारी ठेस पहुंची पर जब उन्होंने अपने स्तर पर गौशाला ग्राऊंड की साफ-सफाई करने के लिए कहा तो उन्हें गौशाला ग्राऊंड की सफाई करने से भी रोक दिया गया।
उन्होंने आरोप लगाया कि गौशाला कमेटी में कुछ सदस्य ऐसे भी हैं जो केवल अपना रुतबा कायम रखना चाहते हैं लेकिन उनमें गऊओं के लिए कोई दया भावना नहीं है। गौशाला में आने वाले सेवादारों द्वारा जब किसी गलत कार्य की शिकायत गौशाला कमेटी से की जाती है तो गौशाला प्रबंधक उन्हें बेइज्जत करते हैं। इसी के साथ यह भी कहा जाता है कि गौशाला का प्रबंध ऐसे ही चलता रहेगा। अगर आप लोगों को गौशाला का प्रबंध अच्छा नहीं दिखता है तो आगामी समय में गौशाला में सेवा के लिए न आएं तो बेहतर होगा। गौ भक्तों ने कहा कि अगर गौशाला कमेटी ने गौशाला में रहने वाली गऊओं की अच्छी तरह से देखभाल न की तो वे गौशाला का घेराव करेंगे। इस संबंधी गौशाला कमेटी के प्रधान सतपाल मवी से सम्पर्क करने पर उन्होंने बताया कि गौशाला में गायों के खाने-पीने का बेहतर प्रबंध किया गया है। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते गौशाला का मैदान कच्चा होने से मैदान में पानी भर गया था जिससे मैदान में कीचड़ जमा हो गया है। इसको हटाने का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने गौशाला कमेटी पर लगाए जाने वाले आरोप को निराधार बताया।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>