कैसे बचे गर्मियों में अधिक पसीने से

Apr 24, 2017
कैसे बचे गर्मियों में अधिक पसीने से

गर्मियों के शुरू होते ही हर कोई पसीने से परेशान हो जाता है। ज्यादा गर्मी के कारण लोगों को पसीना आने लगता है पर यदि आपको बहुत ज्यादा पसीना आ रहा है तो आपके शरीर में पानी की कमी हो सकती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप पसीने से छुटकारा पा सकते हैं और आपके शरीर में हुई पानी की कमी को भी पूरा कर सकते हैं।

पानी पिए– जब हमारे शरीर से बहुत अधिक पसीना निकलता है तो हमारे शरीर में पानी की कमी होने लगती है। ऐसे में हमें ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करना चाहिए। जिससे हमारे शरीर को किसी भी तरह का कोई नुकसान न होने पाए।

आलू– जिन लोगों को ज्यादा पसीना आता है उनके लिए आडू जिस जगह पर आपको बहुत ज्यादा पसीना आता है उससे पर आलू के टुकड़े को रगड़ें। ऐसा करने से आपको कम पसीना आएगा।

नमक– जिन लोगों को बहुत ज्यादा पसीना आता है उन्हें नमक का सेवन बहुत कम मात्रा में करना चाहिए। ऐसा करने से उन्हें कम पसीना आएगा।

बर्फ रगड़ें– जिम में जाने से पहले आपको अपने शरीर के इन हिस्सों पर बर्फ रगड़ने होगी। जहां पर आपको बहुत अधिक पसीना आता है वहाँ बर्फ रगड़ने से आपके शरीर को काफी ठंडक मिलेगी और आपका पसीना बहुत कम निकलेगा।

टमाटर का जूस– जिन्हें अधिक पसीना आने की समस्या रहती है उन लोगों को टमाटर का जूस पीना चाहिए। दिन में कम से कम एक बार इस जूस को जरूर पिए। जिससे अधिक पसीना निकलने की समस्या से आपको काफी राहत मिलेगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>