मैक्रोनी घर पर कैसे बनाएं- जानें ये आसान से तरीके

Mar 16, 2017
मैक्रोनी घर पर कैसे बनाएं- जानें ये आसान से तरीके

मैक्रोनी को सबसे बेस्ट स्नैक्स रेसिपी में से एक माना जाता है। क्योंकि यह रेसिपी सभी बच्चों की पसंद है। ज्यादातर लोग इस रेसिपी को इसलिए नहीं खाते हैं क्योंकि इसमें बहुत जंक फूड होता है बट आप हमें एक बात बताएं कि आपने कौन सा रोज ही खाना है। इस आर्टिकल में हम आपको एक सिंपल वेज माइक्रोनी बनाने के बारे में बताएंगे।

सामाग्री

मैक्रोनी एक कप
प्याज बारीक कटे हुए दो
टमाटर बारीक कटे हुए दो
गाजर बारीक कटे हुए
पत्तागोभी बारीक कटा हुआ एक कप
शिमला मिर्च बारीक कटा हुआ एक कप अदरक और लहसुन का पेस्ट एक चम्मच
हरी मिर्च ढेड़ चम्मच
लाल मिर्च पाउडर ढेड़ चमच
चाट मसाला एक चम्मच
तेल दो चम्मच
पानी अपने अनुसार

मैक्रोनी बनाने की विधि

माइक्रोनी उबाले
दोस्तों सबसे पहले प्रेशर कुकर ले उसने मैक्रोनी और अपने अनुसार पानी डालें और गैस में कम से कम एक या दो सीटी बजने के बाद गैस बंद कर दे। अब मैक्रोनी को अलग कटोरे में छान कर रख दें।

मसाला तैयार करें
मसाला बनाने के लिए सबसे पहले कढ़ाई में तेल डालकर गैस पर गर्म करें। अब इसमें अदरक और लहसुन का पेस्ट डालें। थोड़ी देर बाद प्याज, लाल मिर्च पाउडर, हरी मिर्च,चाट मसाला और नमक को डालकर 1 मिनट तक भुने।अब प्याज टमाटर गाजर पत्ता गोभी शिमला मिर्च को डाल दें और अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

वेज मैक्रोनी बनाये

आपका मसाला तैयार हो चुका है अब ऊपर से मैक्रोनी डालें दें और सभी को मिक्स कर लें। 5:00 से 8:00 मिनट तक पकने के बाद अब ऊपर से टमाटर सॉस डालें और सभी को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब कढ़ाई के ऊपर एक ढक्कन रख ले और कम से कम 5 मिनट तक हल्की आंच में वेज मैक्रोनी को गरम कर लीजिए। आपका वेज मैक्रोनी तैयार है अभी से प्लेट में सर्व करें और मजे से खाएं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>