ड्राई स्किन के लिए घर पर कैसे बनाएं होममेड स्क्रब

Feb 11, 2017
ड्राई स्किन के लिए घर पर कैसे बनाएं होममेड स्क्रब

ड्राई स्किन को चाहिए डेंटल ट्रीटमेंट यहां पर बताएं होममेड स्क्रब है जो ड्राई स्किन के लिए है । उससे आपकी रूखी त्वचा एक बार फिर से ताजा हो कर मुलायम और नमी युक्त हो जाएगी।

कटे हुए वाट्स लें और इसमें मिलाएं शहद और नारियल तेल ,चुटकी हल्दी डालकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाकर उंगली के सहारे गोल-गोल मलते रहें ।5 मिनट तक और पानी से धो दे ।

जैतून का तेल के साथ चीनी का पाउडर मिलाएं और इसमें मिलाया थोड़ा सा विटामिन ए कैप्सूल थोड़े तोड़ कर इसे पाया जा सकता है। इस मिश्रण को तुरंत उपयोग में ले । अपने त्वचा पर लगा के उंगलियों से घिसने में इस से त्वचा लचीला हो जाएगा।

केले के गुदा को अच्छी तरह मैश कर और उससे इसमें टी ट्री ऑयल मिलाकर कोमल और रूखी त्वचा पर इस्तेमाल करें ।सफाई के लिए त्वचा में ब्लड सरकुलेशन बढ़ाना है ।तो गुलाब की पंखुड़ियों का पेस्ट बनाएं ।और इसमें दालचीनी और लौंग का पाउडर मिलाएं । थोड़ा सा मलाई मिलाकर अपने त्वचा पर अच्छी तरह से मले।

शहद में नमक मिलाकर भी आप होममेड स्क्रब ड्राई स्किन के लिए बना सकते हैं ।त्वचा को नया चमक देना है तो कच्चा पपीता का पेस्ट बनाएं और इसे मैं थोड़ा सा ट्री ऑयल और चीनी पाउडर मिलाकर अपने चेहरे को चेहरे में इस्तेमाल करें । घुटने और कोनहीं पर भी यह इस्तेमाल किए जाए तो साफ सुथरा रहेगा।

नमक चीनी पाउडर ग्लिसरीन और थोड़ा सा नारियल तेल मिलाकर पीस कर भी इस तरह इस्तमाल करें तो अच्छा बिल्कुल साफ होगा। त्वचा को बिल्कुल कोमेल बनाना चाहें तो 45 मिंट  बदाम भिगो के छिलके निकाल कर पेस्ट बनाएं और इसमें शहद मिलाकर त्वचा को ब्यूटी ट्रीटमेंट दें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>