जानिए- आयली स्किन के लिए कैसे बनाए स्क्रब

Feb 11, 2017
जानिए- आयली स्किन के लिए कैसे बनाए स्क्रब

पहले जाने कैसे बनाएं और उपयोग करें होममेड स्क्रब फॉर ऑयली स्किन ककड़ी और कच्चा पपीता दोनों को अलग से मिक्सर में पेस्ट बनाएं। और इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और शहद मिलाकर अपने चेहरे को मसाज देते रहें। ककड़ी त्वचा को नरम करता है। और पपीता मृत कोशिकाएं निकाल देगा और चेहरे दमकने लगेगा।

होममेड स्क्रब ऑयली स्किन के लिए बनाने के लिए एक और तरीका है चावल का आटा और बेसन का आटा लेकर इसमें हल्दी डालें और मिलाएं और फिर इसमें दूध या दही मिलाकर अपने चेहरे को हल्के उंगलियों से मलते रहें। तो मृत कोशिकाएं निकल जाएगी और रंगत सुधर जाएगी।

इसके अलावा एक और तरीका बना सकते हैं मुल्तानी मिट्टी
बेसन और दही मुलतानी मिट्टी तेल को आपस में मिक्स कर ले। और बेसन रंग सुधारने के साथ डेड स्किन सेल को निकालने में सहायक है।

बेसन और एलोवेरा जूस या तो एलोवेरा जूस और ओट मील का मिश्रण से स्क्रब करें और इस क्रीम से आपका चेहरा दमकने लगेग।

लग्जरी होममेड स्क्रब के लिए बादाम को सुखा सुखा ही मिक्सर में पाउडर बनाए और शहद मिलाकर अपने चेहरे को मले।

इस बेस्ट अगर घर में कुछ नही है तो सिर्फ दही और चावल का पाउडर भी बढ़िया है ऑयली वाली स्किन साफ करने में और कुछ ना मिले तो एक खीरे का स्लाइस करके स्लाइस को घस्ते रहे ।

अपनी त्वचा पर सभी तेल निकल जाएगा खीरे के बदले कच्चे आलू का सिलाई भी यही परिणाम देगा। उम्र बढ़ने से झाइयां हो जाए तो अंडे के सफेद भाग है और मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा चावल का आटा मिलाकर स्क्रब करें चेहरे को।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>