कैसे लाएं रिश्ते में नजदीकियां

Apr 12, 2017
कैसे लाएं रिश्ते में नजदीकियां

थोड़ा सा बदलना जरूरी
अब हम सब को दोबारा से रिश्ते को निभाने के लिए बहुत कुछ सोचना पड़ेगा। हमें यह देखना पड़ेगा कि हर रिश्ते में हमें फायदा या नुकसान नहीं देखना है कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जो दिल से यानी की भावनात्मक जुड़े होते हैं। उन रिश्तो को हमें सही मायने में उसकी इंपोर्टेंस देनी है उसकी जगह देनी है।

रिश्ते में कभी इस बात को ना सोचे कि हमें इस रिश्ते में किस चीज की जरूरत है हमेशा वहां पर अपनापन और प्यार दिखाएं और हर किसी के भावनाओं का सम्मान करें।ऐसा जरूरी नहीं है कि जिस इंसान के पास पैसा नहीं है वह आपके काम नहीं आ सकता। क्या पता वह पैसा ना होते हुए भी भावनात्मक तौर पर आपके काम आ सके।किस परिस्थिति में आपको उसकी जरुरत पड़ जाए।

कुछ इंसानों के पास पैसा शोहरत रुतबा सब कुछ होता है परंतु इन सबके बावजूद भी वह अकेले होते हैं ऐसे में जो उनके सबसे करीब दोस्त और दिल के करीब होते हैं वो उनके साथ हमेशा ही खड़े रहते हैं और उनकी जरूरत के समय हमेशा उनकी मदद करते हैं।

अगर आप किसी से दोस्ती कर रहे हैं और उसके पीछे आपने कोई मतलब से उसे दोस्ती की है तो लाजमी से बात है कि जो सामने वाला है उसने भी आप से मतलब से ही दोस्ती की होगी। इसलिए जहां आप का मतलब खत्म हो जाता है वहां आपकी दोस्ती शुरू होती है और जहां से मतलब शुरू होता है वह आपकी दोस्ती खत्म हो जाती है।

आपको कब किसकी जरूरत पड़ जाए इसलिए आपको हमेशा अपने दोस्तों को और गरीब लोगों को अपना कीमती समय देना चाहिए और प्यार का रिश्ता बनाए रखना चाहिए।

कई बार हम सामने वाले से यह अपेक्षा रखते हैं कि अगर हम उसे महंगा उपहार दे रहे हैं तो वह भी हमें महंगा उपहार दे अगर वह हमें सस्ता उपहार देता है तो उस समय रिश्ते में कड़वाहट आ जाती है इस तरह का सोचा आपको कभी भी नहीं रखना चाहिए।

रिश्ते को रिश्ते जैसी ही अहमियत दे। उसको कभी भी व्यापार ना बनाए ना उसको इस भावना से देखें।

जिस दिन आप के मन से यह भावना खत्म हो जाएगी कि हमें यह रिश्ता निभाने में यह फायदा होगा उस दिन आपको रिश्ता निभाने में खुशी आएगी कैलकुलेशन करना दोस्तो मैं आप छोड़ दें इस से आपके जीवन में बहुत सुधार आएगा

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>