शीशे पर लगे हुए दाग को कैसे साफ करें

Apr 07, 2017
शीशे पर लगे हुए दाग को कैसे साफ करें

स्वछ सुंदर घर किसे नहीं अच्छा लगता है। एक सुंदर घर और साफ घर बनाने के लिए छोटी सी छोटी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है छोटी से छोटी बातों को ख्याल में रखना पड़ता है। परंतु हम घर को कुछ घरेलू टिप्स से ही सुंदर और स्वच्छ बना सकते हैं। आज हम जो घरेलू टिप्स इस्तेमाल करने वाले हैं वह शीशे के ऊपर कुछ घरेलू टिप्स अपनाकर आप उनको साफ और चमकदार बना सकते हैं तो चलिए जानते हैं कि वह घरेलू टिप्स क्या है।

अगर आपको शीशे को साफ करना है तो आप उसके ऊपर थोड़ा सा पानी छिड़का और किसी भी पुराने अखबार या कागज के साथ आसानी से शीशे को साफ कर सकते हैं। अगर शीशे आपके घर की खिड़कियों या दरवाजे के हैं तो आप उन पर नींबू का रस लगाकर फिर उसे सूखे कपड़े के मदद के साथ साफ कर सकते हैं। शीशे की चमक बढ़ जाएगी।

अगर आपके पास निम्बू नहीं है तो आप गर्म पानी ले। उसमें कोई भी पुराना खबर भिगो दें और उसे अपने घर की खिड़की और दरवाजे के शीशे को साफ करें। उसके बाद सूखे अखबार के साथ इस पर रगड़ें। शीशे तुरंत चमक जाएंगे। शीशे को साफ करने का एक और तरीका है आप टेलकम पाउडर को शीशे पर छिड़कें और उसके बाद उसे किसी भी साफ कपड़े के साथ पोंछ दे।

शीशे को सुंदर बनाने के लिए आप वाइट विनेगर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल तब ज्यादा होता है जब शीशे में चिकनाई लग जाती है जो की सादे पानी से साफ नहीं होती है। ऐसे में आपको पानी को गुनगुना करना है और उसमें एक चम्मच वाइट विनेगर मिलाएं फिर से शीशे पर डाले और फिर किसी मदद कागज की सहायता से साफ करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>