जानिए- हरा भरा ढोखला कैसे बनाये

Feb 16, 2017
जानिए- हरा भरा ढोखला कैसे बनाये

ढोकला गुजरात में बहुत फेमस डिश है। जिन लोगों को पता नहीं होगा ।  बता दे कि ढोकला रेसिपी में बहुत वैरायटी पाई जाती है और पालक ढोकला उन्ही में से एक है आप इसे स्नैक्स रेसिपी को हेल्थी ब्रेकफास्ट के तौर पर ले सकते हो ।नहीं तो आप अपने बच्चों के लंच बॉक्स में डाल कर दे सकते हो। दोस्तों आज हम आपको यही बताएंगे कि घर पर डा पालक ढोकला कैसे बनाएं।

सामग्री
पालक एक गुच्छा
बेसन एक कप
अदरक और लहसुन का पेस्ट दो चम्मच
हरी मिर्च बारीक कटे हुए दो
नमक और चीनी
स्वादानुसार तेल करने के लिए घी या मक्खन दो चम्मच पालक

ढोकला बनाने की विधि-पालक का पेस्ट कैसे तैयार करें सबसे पहले पालक के पत्तों को पानी से साफ कर लो ।हो सके तो पालक के डंडियों को निकालकर मिक्सर में पालक और थोड़ा पानी डालकर मिक्सर को चालू कर दे और गाड़ी पेस्ट तैयार करे।पेस्ट बन जाने के बाद पालक के पेस्ट को एक कटोरी में अलग रख दें ।सभी को मिक्स कर लें अब पालक वाले कटोरे में अदरक और लहसुन का पेस्ट हरी मिर्च नमक और चीनी बेसन की या मक्खन और थोड़ा पानी को डाल कर अच्छी तरह से मिला लें। और गाढ़ा पेस्ट बना लें । पालक ढोकला बनाएं अब इस टीम बनेगी या मक्खन लगा दें

ताकि पालक ढोकला नीचे चिपके नहीं घी या मक्खन लगाने के बाद पालक ढोकला का पेस्ट इसमें डालें और 15 से 20 मिनट के बाद इस बर्तन में से निकालने और ठंडा करने के लिए लिख निकाले। अगर आप इस ऐसे ही खाना चाहते हैं तो ठीक है  तो आप तड़का लगा कर इस रेसिपी का मजा ले सकते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>