आखिर कैसे गर्भवती हो गया ये आदमी, वजह जानकर आपको भी लगने लगेगा डर

Apr 11, 2017
आखिर कैसे गर्भवती हो गया ये आदमी, वजह जानकर आपको भी लगने लगेगा डर

अक्सर अपने सिर्फ गर्भवती महिलाएं देखि होगी लेकिन कभी गर्भवती पुरुष नहीं देखा होगा। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहें हैं वो आपको चौका देगा हम आपको बताएंगे ऐसे आदमी के बारे में जो महिलाओं की तरह गर्भवती हो गया हैं। घटना महाराष्ट्र क्र नागपुर की है जहां के रहने वाले भगत महिलाओं की तरह गर्भवती हो गया थे। खबर अनुसार, भगत के पेट में एक बच्चा विकसित हो रहा था। भगत की उम्र 36 साल हैं। जब धीरे-धीरे भगत का पेट फुलता जा रहा था और दर्द बढ़ रहा था। जब दर्द सहन नहीं हुआ तो उन्होंने डॉक्टर को दिखा। डॉक्टरों ने सोचा कि उनके पेट में एक विशाल ट्यूमर हो सकता है, इसलिए उन्होंने अपने पेट में उभार के स्रोत को संचालित करने और निकालने का फैसला किया।

डॉक्टर ने भगत की जाँच करने के बाद कहा कि आमतौर पर वह एक ऑपरेशन शुरू करने के बाद ही ट्यूमर देख सकते हैं। लेकिन डॉ. ने उन चीजों का सामना किया जो कभी खुद डॉक्टर भी नहीं सोच सकते थे और ना वह व्यक्ति। जब डॉक्टर्स ने जांच की तो पता चला की इनके पेट में ट्यूमर नहीं बल्कि एक अजीब, आधा गठन वाला प्राणी था, जिसके पैर और हाथ बहुत विकसित हो रहे थे। जब डॉक्टर्स ने इसपर ज्यादा रिसर्च की तो पता चला की ये जो इनके पेट में भ्रूण है वो इनका ही जुड़वाँ है जो की इनके पेट में ही रह गया था।

अब सवाल ये उठता है की आखिर पेट के अंदर ये भ्रूण कैसे गया तो उसको ये 36 साल बाद ही क्यों पता चला पहले क्यों नहीं ? इसका जवाब तलासते तलासते पता चला की आम तौर पर जब वह व्यक्ति पैदा हुए था तो दोनों जुड़वाएं एक नाल का हिस्सा लेने के तनाव से जन्म से पहले मर जाते हैं। हालांकि, कभी-कभी, इस मामले में जुड़वा बचता है और वितरित होता है। मतलब 36 साल के इस व्यक्ति के पेट के अंदर एक जुड़वां बच्चा था। व्यक्ति का कहना हैं कि ऑपरेशन के बाद उन्हें बहुत राहत महसूस हो रही हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>