मोदी ने नोटबंदी के आलोचकों पर कसा तंज, जानिए कैसा दिया बयान

Mar 07, 2017
मोदी ने नोटबंदी के आलोचकों पर कसा तंज, जानिए कैसा दिया बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की आलोचना करने वालों पर तंज कसते हुए मंगलवार को कहा कि देश अप्रत्याशित आर्थिक विकास की राह पर अग्रसर है। उन्होंने कहा, “नवंबर में जब हमने भ्रष्टाचार तथा काले धन से लड़ने की घोषणा की थी, तो कई तरह की अफवाहें उड़ीं। यहां तक कहा गया कि इससे सबकुछ तहस-नहस हो जाएगा, अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “कुछ लोगों को परेशानी हुई। लेकिन अंतिम तिमाही की रिपोर्ट कहती है नवंबर में शुरू किए गए कदम ने भारत को आगे बढ़ने में मदद की।”

प्रधानमंत्री दक्षिण गुजरात के भरूच में ओएनजीसी पेट्रो एडिशंस लिमिटेड (ओपीएएल) संयंत्र को जनता को समर्पित करने को लेकर एक आयोजन के दौरान बोल रहे थे।

उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ चुनाव रैलियां करने के बाद मोदी ने मंगलवार को अपने गृह प्रदेश गुजरात की दो दिवसीय यात्रा शुरू की।

मोदी ने कहा कि अस्थिर वैश्विक अर्थव्यवस्था के बावजूद भारत एक चमकता सितारा है।

बीते आठ नवंबर को की गई नोटबंदी के फैसले की आलोचना करने वालों पर निशाना साधने के लिए उन्होंने कई वैश्विक कॉरपोरेट दिग्गगजों तथा अर्थशास्त्रियों का हवाला दिया।

उन्होंने कहा कि एप्पल इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टीम कुक, माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुक बिल गेट्स, नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस ने नोटबंदी का समर्थन किया था।

मोदी ने कहा, “जब काले धन का सफाया हो जाएगा, तो हर क्षेत्र चाहे वह सामाजिक हो या आर्थिक सबको लाभ होगा। पूरी दुनिया इस फैसले को बेहद आदर से देख रही है।”

उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थो की कीमतों पर नियंत्रण करने में भी सरकार सफल रही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>