वॉचमैन की नौकरी करने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी आखिर कैसे बन गए इतने बड़े कलाकार

May 19, 2017
वॉचमैन की नौकरी करने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी आखिर कैसे बन गए इतने बड़े कलाकार

आज बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से पहचाने जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी को हर कोई जानने लगा है। मगर उनको इस मोकाम तक पहंचने के लिए कितना संघर्ष करना पड़ा है इसको बहुत कम ही लोग जानते हैं। आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी का 43वां जन्मदिन है, इस मौके पर हम आप को उनके संघर्ष के बारे में बताते हैं।

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुजफ्फरनगर के छोटे से गांव में 19 मई 1974 में जन्मे, आज वो 43 साल के हो गए हैं। उन्होंने गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी से साइंस में ग्रेजुएशन किया है। नवाज ने फिल्मी दुनिया में अपना मुकाम खुद बनाया है। नवाज़ के पिता किसानी करते थे। लेकिन इस से बड़ी मुश्किल से घर का खर्च चल पाता था। जिसकी वजह से नवाज़ ने छोटी उम्र से ही नौकरी करनी शुरू कर दी थी।

ये भी पढ़ें :-  पर्सनल जिम ट्रेनर का खुलासा: 'हनीप्रीत' कटरीना बनना चाहती थी, जिसके लिए घंटों बहाती थी जिम में पसीना

नवाज अपने गांव में रह कर कुछ बड़ा करने की सोच भी नहीं सकते थे। इसी उन्होंने दिल्ली आने का फैसला कर लिया, और यहाँ आ कर खर्चा-पानी चलाने के लिए चौकीदारी की नौकरी करने लगे। लेकिन उनकी हीरो बनने की चाह ने उनको मुंबई जाने पर मजबूर कर दिया, फिर वो दिल्ली से मुंबई आ गए।

यहाँ मुंबई आने के बाद उन्होंने कई ऑडिशन दिया मगर उनको रिजेक्ट कर कर दिया गया। नवाज़ के दोस्त जो उनके साथ दिल्ली से मुंबई गए थे। वो सब थक-हार कर घर लौट गए। लेकिन नवाज़ हम्मत नहीं हारे, कई ऑडिशन देने के बाद उनको फिल्म ‘सरफरोश’ में लिया गया। फिर नवाज़ को फिल्म ‘शूल’ में वेटर का रोल दिया गया। इन छोड़े छोड़े रोल करने के बाद आज इस मोकाम पर हैं कि उनकी गिनती बेहतरीन एक्‍टर में की जाती है।

ये भी पढ़ें :-  इस अभिनेत्री ने अचानक उतार दी को-स्टार की पैंट, सबके सामने हुआ शर्मसार
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>