यूपी में अस्पताल की लापरवाही: डॉक्टरों ने महिला के पेट में छोड़ी कैंची, महिला की मौत

Dec 12, 2017
यूपी में अस्पताल की लापरवाही: डॉक्टरों ने महिला के पेट में छोड़ी कैंची, महिला की मौत

इस दुनिया में डाक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है। लेकिन अगर वही लापरवाही कर जाये तो उसका अंजाम किया होगा आप इस मामले से अंदाज़ा लगा सकते हैं जो उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में सामने आया है। जहाँ पर एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एक महिला को डिलेवरी के लिए लाया गया था। डिलेवरी के लिए ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने लापरवाही बरतते हुए कैंची महिला के पेट में ही छोड़ दी। जिसकी वजह से महिला के शरीर में इंफेक्शन हो गया और ऑपरेशन के 15 दिन बाद उसकी मौत हो गई।

बता दें कि ये सनसनीखेज मामला उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के मऊआइमा इलाके के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में गर्भवती महिला का एक महीना पहले ऑपरेशन किया गया था। लेकिन डॉक्टर ने लापरवाही से कैंची उसके पेट में ही छोड़ दी और ऑपरेशन के बाद टांके लगाकर महिला को डिस्चार्ज भी कर दिया। लेकिन कुछ दिन गुज़रने के बाद महिला के पेट में दर्द शुरू हुआ। तो उसे अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ा जिसके जरिये पता ये चला कि उसके पेट में कैंची है। डॉक्टर ने उसे ऑपरेशन कर जल्द कैंची निकलवाने की सलाह दी। जिसके बाद उसे निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां ऑपरेशन कर कैंची निकाली गई। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि इंफेक्शन काफी बढ़ चुका था। और उसी दौरान महिला ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: जब गैंगरेप पीड़िता से आने लगी बदबू तो डॉक्टर इलाज के बजाए बोले-'इसे ले जाओ नहीं तो सड़क पर फेंक देंगे'

जिसके बाद पीड़ित के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डाक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बारे में पुलिस अफसरों का कहना है कि ऑपरेशन के बाद हुए अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इस मामले में अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। लेकिन डिप्टी सीएम का कहना है कि अगर जांच में डाक्टर दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ महिला की मौत को लेकर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>